संजीवनी टुडे

कांग्रेस के महाधिवेशन में सभा को संबोधित करते हुए सोनिया हुई भावुक, राहुल को लगाया गले

संजीवनी टुडे 17-03-2018 17:57:55


नई दिल्ली। शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस पार्टी का 84वां महाधिवेशन आयोजित किया गया। कांग्रेस के महाधिवेशन के उद्घाटन सत्र को पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संबोधित किया। सभा को संबोधित करने के बाद सोनिया गांधी भावुक हो गईं और मंच से उतरते ही राहुल गांधी को गले लगा लिया।   

्

राहुल द्वारा सोनिया गांधी को गले लगाने के बाद सभा में मौजूद सभी कार्यकर्ता और पार्टी के नेता खड़े होकर तालियां बजाने लगे। सोनिया  गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने देशवासियों को सशक्तिकरण के लिए ऐतिहासिक योजनाएं लागू की है। 

सोनिया गांधी ने भाषण में मोदी सरकार और बीजेपी की जमकर आलोचना की। 70 के दशक में इंदिरा के चिकमंगलूर उपचुनाव में जीत को याद करते हुए सोनिया ने कहा कि यह समय लगभग 77 की हार जैसा है। कर्नाटक के आगामी चुनाव में भारी जीत के साथ कांग्रेस कार्यकर्ता देश को बड़ा संदेश दें। 

सोनिया ने कहा, मुझे यह देखकर अफसोस और दुख होता है कि कांग्रेस के शासनकाल में लागू की गई योजनाओं को मोदी सरकार कमजोर रही है। कांग्रेस ने नरेगा, वन अधिकार, भूमि अधिग्रहण, शिक्षा-स्वास्थ्य और भोजन का अधिकार और सूचना के अधिकार जैसे कानूनों से करोड़ों योजनाएं कांग्रेस के राज में ही लागू हुई हैं, जिससे लोगों के जीवनस्तर में सुधार आया है।

्
  
केन्द्र में सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी का नाम लिए बिना उस पर देश में गुस्सा फैलाने व युवाओं एवं किसानों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरफ से कोई दिशा नहीं मिल पाने का आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा कि सिर्फ कांग्रेस ही देश को विकास दिशा दे सकती है।   

  
राहुल गांधी के अध्यक्ष पद संभालने के बाद कांग्रेस का यह पहला महाधिवेशन बुलाया गया है। इस महाधिवेशन में सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता शिरकत करेंगे। इस दौरान 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

 

sanjeevni app

More From national

Loading...
Trending Now