संजीवनी टुडे

नवरात्रि मेले पर विंध्याचल स्टेशन पर 10 ट्रेनों का अतिरिक्त ठहराव

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 19-09-2019 22:13:00

यात्रियों की सुविधा के लिए विंध्याचल स्टेशन पर 10 ट्रेनों का अतिरिक्त ठहराव करने का निर्णय लिया है।


नई दिल्ली। रेलवे प्रशासन ने क्वार नवरात्रि मेला के अवसर पर यात्रियों की सुविधा के लिए विंध्याचल स्टेशन पर 10 ट्रेनों का अतिरिक्त ठहराव करने का निर्णय लिया है। उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी सुनील कुमार गुप्ता ने गुरूवार को बताया कि रेल प्रशासन ने विंध्याचल रेलवे स्टेशन पर 29 सितंबर से 11 अक्टूबर तक चलने वाले क्वार नवरात्रि मेले के अवसर पर यात्रियों की सुविधा के लिए चार अनारक्षित काउंटर से टिकट वितरण की व्यवस्था किया है तथा तथा आरक्षित काउंटर को दोनों पालियों में 8-14 एवं 14-20 बजे तक चलाया जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें: ​छात्रा ने स्वामी चिन्मयानंद को बचाने का लगाया आरोप, पीड़ित ने दी आत्मदाह की धमकी

गुप्ता ने बताया कि बंगलौर-पटना संघमित्रा एक्सप्रेस, पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, लोकमान्य तिलक -पटना सुपर फास्ट एक्सप्रेस , लोकमान्य तिलक-पटना सुपर फास्ट एक्सप्रेस ,हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस,जोगबनी-आनन्द विहार एक्सप्रेस, लोकमान्य तिलक-भागलपुर एक्सप्रेस,लोकमान्य तिलक-गौहाटी एक्सप्रेस,लोकमान्य तिलक-गौहाटी एक्सप्रेस, डिब्रगढ़ टाउन-दिल्ली ब्रहमपुत्र मेल और लोकमान्य तिलक-वाराणसी एक्सप्रेस का ठहराव मेले के दौरान विंध्याचल स्टेशन से होकर गुजरने वाली गाड़ियों का एक मिनट का ठहराव देने का निर्णय लिया है।

उन्होंने बताया कि यात्रियों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त आरपीएफ एवं जीआरपी के जवान तैनात किये जायेंगे तथा यात्रियों के मार्गदर्शन के लिए टिकट चेकिंग स्टाफ तथा स्काउट एवं गाइड के भी सदस्य उपस्थित रहेंगे।

गुप्ता ने बताया कि विध्याचल स्टेशन पर आधुनिक सुविधाओं से युक्त यात्री आश्रय का निर्माण किया गया है जिसमें अनारक्षित काउंटर, पूछताछ काउंटर, ट्रेन टाइमिंग डिस्प्ले बोर्ड, उद्घोषणा प्रणाली, पीने का पानी,खान पान स्टाल, प्रकाश एवं शौचालय की उत्तम व्यवस्था की गई। स्टेशन पर अग्निशमन यंत्र एवं व्हील चेयर की व्यवस्था भी की गई है। नवरात्रि मेला के अवसर पर स्टेशन पर मेडिकल बूथ भी बनया जायेगा जिसमें चिकित्सा के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था उपलब्ध रहेगी।

उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त गाड़ी सं 53345/ 53346 चोपन-इलाहाबाद पैसेंजर एवं गाड़ी सं 15073 /15074 /15075 /15076 त्रिवेणी एक्सप्रेस में अतिरक्त जनरल कोचों को भी लगाया जायेगा। रेलवे प्रशासन ने यात्रियों को एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए फुटओवर ब्रिज का प्रयोग करने की हिदायत दिया है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended