संजीवनी टुडे

अभिनेता सुनील शेट्टी बने नाडा के ब्रांड एम्बेसेडर

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 10-12-2019 16:44:49

बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी को मंगलवार राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) का ब्रांड एम्बेसेडर नियुक्त किया गया।


नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी को मंगलवार राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) का ब्रांड एम्बेसेडर नियुक्त किया गया। खेलों में डोपिंग को रोकने और पारदर्शिता लाने के उद्देश्य से अभिनेता शेट्टी को नाडा ने अपना ब्रांड एम्बेसेडर बनाया है। राष्ट्रीय राजधानी में खेल मंत्री किरण रिजिजू की उपस्थिति में उन्हें नाडा से जाेड़ा गया।

यह खबर भी पढ़ें:​ टेस्ट में कम नंबर आने पर स्कूल प्रबंधन ने छात्रा का मुंह काला कर स्‍कूल में घुमाया

हालांकि खेल मंत्रालय ने यह कदम ऐसे समय उठाया है जब इस वर्ष के शुरूआत में ही विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) ने नाडा की एक प्रयोगशाला को निलंबित कर दिया था। इस स्थिति में अब नाडा को एथलीटों के नमूनों को जांच कराने के लिये देश के बाहर जाना होगा। साथ ही नाडा के सामने बड़ी संख्या में खिलाड़ियों के नमूनों का सफल परीक्षण कराने की भी चुनौती खड़ी हो गयी है।

नाडा के महानिदेशक नवीन अग्रवाल ने सुनील के ब्रांड एम्बेसेडर बनाये जाने को लेकर कहा कि एक अभिनेता के संस्था से जुड़ने पर इस कदम को अधिक प्रचार मिलेगा और सभी खिलाड़ियों में इसे लेकर संदेश जाएगा। उन्होंने संवाददाताओं से कहा,“ हमें लगता है कि सुनील बड़े सिलेब्रिटी हैं और उनके नाडा से जुड़ने पर सभी खिलाड़ियों में डोपिंग से दूर रहने का संदेश जाएगा। हमारा मानना है कि सिलेब्रिटियों की पहुंच अधिक होती है।”

वहीं अगले वर्ष होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों में एक वर्ष से भी कम समय शेष रहते हुये नाडा ने यह कदम उठाया है जिसे लेकर भी कई एथलीटों में मिली जुली प्रक्रिया है। सीनियर बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने सुनील को नाडा का एम्बेसेडर बनाये जाने के कदम की आलोचना की है और कहा कि एक अभिनेता की जगह इस पद पर कोई खिलाड़ी चुना जाना चाहिये था।

ज्वाला ने कहा,“ मुझे समझ नहीं आता कि हमारा प्रबंधन हमेशा बॉलीवुड सितारों को ही इतना महत्व क्यों देता है। मेरे हिसाब से इस पद पर कोई एथलीट चुना जाना चाहिये था।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended