संजीवनी टुडे

अभिजीत ने अर्थव्यवस्था टिप्पणी पर जवाब से काटी कन्नी, कहा- प्रधानमंत्री ने किया है सतर्क

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 22-10-2019 17:05:59

अभिजीत बनर्जी ने भारतीय अर्थव्यवस्था पर की गई अपनी टिप्पणी पर मंगलवार को मीडिया के सवालों का जवाब देने से कन्नी काटी और कहा कि इन सवालोें के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें पहले ही सचेत कर दिया है।


नई दिल्ली। नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी ने भारतीय अर्थव्यवस्था पर की गई अपनी टिप्पणी पर मंगलवार को मीडिया के सवालों का जवाब देने से कन्नी काटी और कहा कि इन सवालोें के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें पहले ही सचेत कर दिया है।

इस वर्ष का नोबेल पुरस्कार जीतने वाले बनर्जी ने आज मोदी से मुलाकात की थी। मोदी से मुलाकात के बाद बनर्जी मीडिया से मुखातिब हुए। प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात को उन्होंने अच्छे और सौहार्द्रपूर्ण माहौल में हुआ बताया।

यह खबर भी पढ़ें:​ INX मीडिया केस: पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिली

उन्होंने कहा, “मोदी से मेरी बहुत ही सौहार्द्रपूर्ण और अच्छी भेंट हुई। मुलाकात की शुरुआत मोदी ने एक मजाक के साथ करते हुए कहा कि कैसे मीडिया मुझे(बनर्जी) को मोदी विरोधी बयानों के लिए उकसाएगा।”

मोदी से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में एक संवाददाता ने बनर्जी से देश की अर्थव्यवस्था में वर्तमान में जारी मंदी पर विचार रखने का आग्रह किया। बनर्जी ने इस पर इशारों..इशारों में कहा कि उन्हें सब समझ आ रहा है कि मीडिया उनसे क्या कहलवाना चाहता है।

बनर्जी ने मीडिया से कहा कि मोदी टेलीविजन देखते हैं और उनकी चौतरफा नजर रहती है। उनकी नजर मीडिया वालों पर भी है। उन्होंने कहा, “मोदी को पता है कि मीडिया क्या करने के प्रयास में हैं।”

यह खबर भी पढ़ें:​ CM कमलनाथ ने अमित शाह से की मुलाकात, मांगी 10 हजार करोड़ की मदद

नोबेल पुरस्कार विजेता ने देश की अर्थव्यवस्था को लेकर गंभीर टिप्पणी की थी जिसे लेकर खासा बवाल मचा। उन्होंने बैंकिंग क्षेत्र के संकट को अत्यंत गंभीर और भयावह बताते हुए कहा था,“ बेहतर गंभीर और भयावह स्थिति है। हमारा इस पर चिंतित होना लाजिमी है और हमें कुछ महत्वपूर्ण और त्वरित बदलाव की नितांत जरुरत है।”

प्रधानमंत्री से बातचीत के संबंध में बनर्जी ने कहा कि मोदी ने बताया कि नौकरशाही को अधिक जवाबदेह बनाने के लिए इसमें कैसे सुधार लाया जा रहा है। प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात पर नोबेल पुरस्कार विजेता ने इसे एक अद्धभुत अनुभव देते हुए कहा, “धन्यवाद पीएम..यह एक अद्धुत अनुभव था।”

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म  हाउस अजमेर रोड, जयपुर  में 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended