संजीवनी टुडे

'आप' ने पानी व बिजली को लेकर राजभवन के समक्ष दिया धरना

संजीवनी टुडे 12-06-2019 17:36:23

राजधानी सहित पूरे राज्य में पानी और बिजली की समस्या को लेकर बुधवार को आम आदमी पार्टी (आप) नेे राजभवन के समक्ष एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया।


रांची। राजधानी सहित पूरे राज्य में पानी और बिजली की समस्या को लेकर बुधवार को आम आदमी पार्टी (आप) नेे राजभवन के समक्ष एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। धरना का नेतृत्व करते हुए आप के प्रदेश सचिव राजन कुमार सिंह ने कहा कि नगर निगम के पदाधिकारी, नगर विकास मंत्री सीपी सिंह और मुख्यमंत्री रघुवर दास जनमुद्दों पर लगातार झूठ बोलकर जनता को धोखा दे रहे हैं। इनकी नीयत और नीति में खोट है। उन्होंने कहा कि शहर की जनता बिजली-पानी की समस्या को लेकर पिछले कई वर्षों से भयावह स्थिति का सामना कर रही है और मुख्यमंत्री और नगर विकास मंत्री के किए गए वादे खोखले और झूठे साबित हुए हैं। उन्होंने कहा कि रांची में चार से छह घंटे बिजली गुल रहती है तथा आसपास के कई इलाके में तो आठ-आठ घंंटे बिजली कटाैती हो रही है। 

राजन ने आरोप लगाया कि रांंची शहर के 80 प्रतिशत घरों में पाइप लाइन से पानी नहीं आ रहा है। अधिकतर इलाके में घंटों लाइन में लगने के बाद भी लोगों को टैंकर से भी पानी नसीब नहीं होता है। राजन ने सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि 50 हज़ार घरों को पानी देने की योजना भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई। 2012 में पूरी होने वाली 30 माह की योजना 10 साल से भी अधूरी है। बजट 234 करोड़ से दो तिहाई बढ़कर 380 करोड़ हो गया। इस योजना को पूरा करने का ठेका हैदराबाद की ब्लैक लिस्टेड कम्पनी को दे दिया गया। उन्होंने कहा कि गर निगम का बजट लगभग 2.5 हजार करोड़ का है, किन्तु फिर भी जनता को टैंकर से पानी देने के लिये पर्याप्त टैंकर नहीं हैंं। मुख्यमंत्री का ज़ीरो पवार कट का वादा और नगर विकास मंत्री मंत्री सीपी सिंह का हर घर को पाइप लाइन से पानी का वादा पूरी तरह जुमला साबित हुआ।

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओंं ने धरना के दौरान राज्यपाल को एक पांच सूत्री मांग पत्र भी साैंंपा। मांग पत्र में रांची सहित पूरे झारखंड में 24 घंटे बिजली की निर्बाध आपूर्ति करने, दिल्ली सरकार की तरह 200 यूनिट तक  घरेलू और कॉमर्शियल बिजली देने, हर घर को टैंकर से अविलंब पानी उपलब्ध कराने सहित अन्य मांगेंं की गई हैं। प्रदर्शन के दौरान पिन्टूू गुप्ता, रवि कुमार, अमिता लाल, सुल्तान खान, मोहम्मद जफर, रवि टोप्पो, प्रो. उषा किरन, रेणुका तिवारी, राजेश कुमार आदि शामिल थे।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

 

More From national

Trending Now
Recommended