संजीवनी टुडे

दिल्ली में सबसे अमीर प्रत्याशी आम आदमी पार्टी का उम्मीदवार, ...करोड़ की संपत्ति का मालिक

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 23-01-2020 18:54:50

दिल्ली विधानसभा चुनावों में उतरे उम्मीदवारों में से सबसे अमीर प्रत्याशी आम आदमी पार्टी का है जो गरीब और आम आदमी की सर्वाधिक चिंता करने का दावा करती है।


नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनावों में उतरे उम्मीदवारों में से सबसे अमीर प्रत्याशी आम आदमी पार्टी का है जो गरीब और आम आदमी की सर्वाधिक चिंता करने का दावा करती है।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​CAA के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को राष्ट्रगान से शांत कराने वाले पुलिस अधिकारी को किया जाएगा सम्मानित

दिल्ली की मुंडका सीट से आप के उम्मीदवार के रूप में धर्मपाल लाकरा ने निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में नामांकन पत्र के साथ संलग्न हलफनामे में 292 करोड़ रुपये की संपत्ति का ब्योरा दिया है। दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के पेश हलफनामों में लाकरा की सम्पत्ति सबसे अधिक है। लाकरा की आय का जरिया व्यवसाय और कृषि है। उनके पास काफी चल-अचल संपत्ति है।

आप के ही एक अन्य उम्मीदवार राम सिंह के पास 80 करोड़ रुपये की संपत्ति है। सिंह बदरपुर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। वह कांग्रेस के टिकट पर दो बार विधायक रह चुके हैं। उनकी 80 करोड़ रुपये की सम्पत्ति में से 30.3 करोड़ रुपये की संपत्ति अचल है। इसमें एक मर्सडीज सी क्लास कार और कई बैंक डिपॉजिट भी हैं।

आप की एक अन्य उम्मीदवार प्रमिला टोकस के पास भी 80 करोड़ रुपये से अधिक सम्पत्ति है। इसमें 64.6 करोड़ रुपये की अचल सम्पत्ति है।

उम्मीदवारों की ओर से दिये गये हलफनामों को खंगालने से एक और रोचक तथ्य यह सामने आया है कि आप के 24 विधायकों ने पांच वर्ष में 40 कारें खरीदी हैं। इनमें से 35 कारों पर वीआईपी नंबर हैं। कोई व्यक्ति इन नंबरों को नीलामी के जरिए खरीद सकता है जिनकी बिक्री तीन व पांच लाख रुपये से शुुरू होती है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended