संजीवनी टुडे

राजस्थान आए पाक नागरिक ने क्षतिपूर्ति के लिए की 1 करोड़ रू. मुआवजे की मांग

संजीवनी टुडे 17-03-2018 21:21:15

जयपुर। राजस्थान में जोधपुर की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में 28 जून 2017 को बिजली की हाईटेंशन लाइन के तार टूटकर सड़क पर गिर गए थे। जोधपुर की स्थायी लोक अदालत में पाकिस्तानी नागरिक तुलछोमल ने एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिलाने का परिवाद दायर किया है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के उमरकोट सिंध निवासी तुलछोमल पुत्र सोहनमल वर्ष 2017 में वैध वीजा पर भारत आया था और जोधपुर में अपने रिश्तेदारों के यहां रह रहा था।
इस दौरान पाकिस्तानी नागरिक तुलछोमल बिजली की हाईटेंशन लाइन के तार से गम्भीर रूप से घायल हो गया था। इलाज के दौरान उसका एक पैर काटना पड़ा था। 

हादसे के समय तुलछोमल बिजली के खंभे के पास से जा रहा था। अब तुलछोमल ने जोधपुर की महानगर न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट में फौजदारी मुकदमा दायर किया। स्थायी लोक अदालत ने जिला कलेक्टर, नगर निगम आयुक्त एवं विधुत निगम के मुख्य प्रबंधक को नोटिस भेजकर 22 मार्च तक जवाब मांगा है।

इस मामले में कोर्ट ने प्रसंज्ञान लेते हुए जांच शुरू कराई है। वहीं, दूसरी तरफ तुलछोमल ने अपने वकीलों के माध्यम से स्थायी लोक अदालत में एक अन्य परिवाद दायर कर शारीरिक एवं मानसिक क्षतिपूíत के लिए एक करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग की है।

Rochak News Web

More From national

Trending Now
Recommended