संजीवनी टुडे

बड़ी संख्या में लोग पसंद करने लगे हैं बाहर से खाना मंगवाना

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 05-12-2019 20:07:30

भारत में दिन पर दिन बदलते प्रचलनों के बीच एक नया शोध सामने आया है जिसमें करीब 48 प्रतिशत भारतीय बाहर से घर पर खाना मंगवाना पसंद कर रहे हैं जबकि बाहर जाकर खाना 34 प्रतिशत भारतीयों की पसंद है।


मुंबई। भारत में दिन पर दिन बदलते प्रचलनों के बीच एक नया शोध सामने आया है जिसमें करीब 48 प्रतिशत भारतीय बाहर से घर पर खाना मंगवाना पसंद कर रहे हैं जबकि बाहर जाकर खाना 34 प्रतिशत भारतीयों की पसंद है। ऑनलाइन फूड डिलीवरी करने वाली दिग्गज कंपनी उबर ईट्स की शोध रिपोर्ट में यह बात सामने आयी है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑनलाइन आर्डर करना भी एक नया तरीका बन रहा है। कंपनी के शोध के अनुसार 36 प्रतिशत जीवन साथी घर पर ही खाना मंगवाना पसंद कर रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​मनमोहन के बयान से आया राजनीतिक भूचाल, सत्तापक्ष और पूर्व PM के परिजनों ने की कड़ी आलोचना

संस्था ने दरअसल ‘फूड मूड्स ऑफ इंडिया’ रिसर्च रिपोर्ट प्रस्तुत की जिसमें भारतीय घर से बाहर जाकर क्या खाता है, के बजाए इस पर शोध किया गया है कि भारतीय घर से बाहर जाकर क्यों खाता है।

रिपोर्ट के अनुसार 48 प्रतिशत भारतीय बाहर से घर पर मंगवाना इसलिए पसंद कर रहे हैं क्योंकि इससे न केवल सुविधा होती है बल्कि उनकी दिनचर्या में परिवर्तन भी आता है।

इसके अलावा ऑनलाइन फूड डिलीवरी द्वारा रेस्टोरेंट पार्टनर्स के साथ ज्यादा सुगम, स्मार्ट एवं विकसित फूड अनुभव प्रदान करने के आकर्षक अवसर उपभोक्ताओं को आकर्षित करते हैं जो कि मुख्य कारणों में से एक है।

इसके अलावा लोगों का यह भी मानना है कि ऑनलाइन आर्डर करना ज्यादा किफायती है तथा 43 प्रतिशत लोगों का कहना है कि फूड आर्डर करना रसोइया बुलवाने से ज्यादा किफायती है।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended