संजीवनी टुडे

नोटबंदी का विरोध करते हुए ममता बनर्जी ने 'Twitter DP' को किया काला

संजीवनी टुडे 08-11-2017 14:40:21

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को एक बार फिर नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार की कड़ी आलोचना की। ममता ने नोटबंदी को तानाशाही फैसला करार देते हुए कहा कि यह देश का सबसे बड़ा घोटाला है, जो सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा निहित स्वार्थों के लिए कालेधन को बदलकर सफेद करने के लिए किया गया था। इसी के साथ ममता बनर्जी ने ‘‘डिमो-डिज़ॉस्टर’’ (नोटबंदी हादसा) बताते हुए टि्वटर पर अपने डिस्प्ले पिक्चर को काला कर दिया।  

यह भी पढ़े: देखें वीडियो: कभी नहीं देखा होगा आपने समुद्र का ऐसा रूप

गौरतलब है कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस सहित ज्यादातर विपक्षी दल बुधवार को नोटबंदी का एक साल पूरा होने के अवसर पर ‘काला दिवस’ मना रहे हैं। ममता ने सोमवार को घोषणा की थी कि नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर वह अपने टि्वटर का डिस्प्ले पिक्चर काला रखेंगी। 

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया है, ‘‘मैंने अपना टि्वटर का डिस्प्ले पिक्चर काला कर दिया है। #नोटबंदीहादसा। अपनी आवाज उठाएं। #नवंबर8कालादिवस।"

यह भी पढ़े: देखें वीडियो: इस लड़की के सेक्सी डांस को देखकर आप भी कहेंगे WOW

भाजपा पर हमला करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि नोटबंदी काले धन से लड़ने के लिए नहीं था। यह सत्तारूढ़ राजनीतिक पार्टी के निहित स्वार्थों के लिए सिर्फ काले धन को सफेद धन में बदलने के लिए था। उनके लिए कालाधन सफेद राशि में बदल गया और देश अंधकार में चला गया। अभी भी कोई कालाधन विदेश से नहीं लाया गया। व्यावहारिक तौर पर इससे कुछ हासिल नहीं हुआ। मुख्यमंत्री के अनुसार, यह जल्दबाजी में लिया गया एक फैसला था और इसकी वजह से 75,000 उद्योगपतियों को भारत छोड़ने को बाध्य होना पड़ा। 

नोटबंदी न तो आतंकवाद से मुकाबला कर पाया और न ही काले धन से और न ही इससे देश के विकास में सहायता मिली। नोटबंदी से देश को पहले ही जीडीपी में तीन लाख करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है. असंगठित क्षेत्र में खास तौर से लाखों मजदूर अपनी नौकरियां खो चुके हैं। किसान भुखमरी के कगार पर हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि नोटबंदी की वजह से देश में 100 से ज्यादा लोगों की मृत्यु हुई है। 

 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

Rochak News Web

More From national

Trending Now
Recommended