संजीवनी टुडे

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू: बर्थ कंट्रोल के मुद्दे और विस्तृत राजनीतिक चेतना का किया आह्वान

संजीवनी टुडे 14-11-2017 19:31:42

Vice President M Venkaiah Naidu The issue of berth control and the call of detailed political consciousness

नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने मंगलवार को एक कार्यक्रम में अपने विचार व्यक्त किया। उपराष्ट्रपति ने बर्थ कंट्रोल के मुद्दे पर बहस और विस्तृत राजनीतिक चेतना का आह्वान किया। उन्होंने जोर देकर कहा कि लोगों को परिवार नियोजन के उपायों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करने की जरूरत है। कुछ राजनेता परिवार नियोजन को प्रोत्साहन देने में झिझक रहे हैं। इसका कारण यह है कि उनका मानना है कि जनसंख्या नियंत्रण से 'वोट कंट्रोल' हो सकता है। 

यह भी पढ़े:वीडियो: दरवाजा तोड़ राम रहीम के BEDROOM में घुसी पुलिस, नजारा देख रह गई हैरान

उपराष्ट्रपति ने कहा कि बीमारी पर नियंत्रण के उपायों के बारे में लोगों को शिक्षित करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य के लिए जीवनशैली में बदलाव लाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि इसके लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण बच्चे हैं। बच्चे अभी भी टेलीविजन, सिनेमा और सोशल मीडिया से चिपके हुए हैं। नायडू ने डॉक्टरों से रोगियों की चिकित्सा के दौरान मानवीय तरीका अपनाने पर विचार करने को कहा। उन्होंने कहा कि हाई-टेक जांच के मुकाबले शारीरिक जांच की बड़ी भूमिका है।

यह भी पढ़े: वीडियो : दुष्कर्म पीडिता ने की न्याय की गुहार
'इंडिया स्टेट लेवल डिजीज बर्डन' रिपोर्ट जारी करने के लिए आयोजित कार्यक्रम में नायडू ने कहा, 'हमारे राजनेता झिझक रहे हैं। वे परिवार नियोजन में सहयोग करने के बारे में शर्म महसूस कर रहे हैं। जनसंख्या नियंत्रण से वोट कंट्रोल हो जाएगा। कुछ लोगों का ऐसा भी मानना है।' इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी मौजूद थे।

watch video: 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

 

More From national

loading...
Trending Now
Recommended