संजीवनी टुडे

उत्तर प्रदेश विधानसभा में फिर मिला संदिग्ध पाउडर, ATS ने की सपा विधायक से पूंछताछ

संजीवनी टुडे 15-07-2017 21:19:35

UttarPradesh assembly again got suspicion powder ATS MLA from SP

लखनऊ। यूपी ATS ने विधानसभा में मिले विस्फोटक की फिर से जांच के लिए दिल्ली के फॉरेंसिक लैब में भेज दिया है। एनआईए ने शनिवार को एक सपा विधायक सहित कुल पांच लोगों से इस संबंध में पूछताछ की है। इसमें चार सफाईकर्मी भी शामिल हैं। हालाँकि  पूछताछ में सपा विधायक मनोज पांडे ने किसी भी तरह की जानकारी होने से इनकार किया है। इस बीच एटीएस ने 11 और 12 जुलाई की सीसीटीवी को फुटेज को सुरक्षित रख लिया है और आगे की जांच जारी है।

बता दें कि शुक्रवार को विधानसभा में खतरनाक विस्फोटक मिला था। इसकी गुत्थी सुलझती इससे पहले शनिवार को फिर संदिग्ध पाउडर मिलने से हड़कंप मच गया। 
हैरानी ये है कि हाई सुरक्षा जोन में सीसीटीवी कैमरे भी बंद मिले।विधानसभा की कॉरिडोर में लगे सीसीटीवी के कई कैमरे खराब पाए गए हैं। वहीं हॉल में लगे 6 कैमरे काम तो कर रहे थे, लेकिन वो कैमरे तब ही चलाए जाते हैं जब विधानसभा की कार्रवाई शुरू होती है. जैसे ही हॉल का गेट बंद होता है कैमरे बंद कर दिए जाते हैं। यानी रात को और सुबह के वक्त हॉल की निगरानी कैमरे से नहीं की जाती है। जिस जांच टीम को सीसीटीवी से बड़ी उम्मीद थी उसके हाथ कुछ नहीं लगा है। हालांकी एनआईए जांच में जुटी है साथ ही सुस्त पड़ी क्वीक रिस्पॉस टीम मॉक ड्रिल में जुटी है।

इस हड़कंप के बिच जैश ए मोहम्मद के सरगना मौलाना महसूद अजहर ने ऑडियो  के जरिये संदेश जारी किया है, जिसमें उनसे पीएम मोदी और सीएम योगी पर जहर उगला है और साथ ही दोनों नेताओ को निशाना बनाने की बात कही है। आपको बता दें कि सोमवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग होनी है। इसके लिए सरकार व सुरक्षा एजेंसियों ने सुरक्षा से जुडी सारी तैयारी पूरी कर ली है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended