संजीवनी टुडे

उज्ज्वला योजना पहुंची 2.5 करोड़ गरीब परिवारों तक, राष्ट्रपति ने बांटा ढाई करोड़वां कनेक्शन

संजीवनी टुडे 16-07-2017 10:14:13

Up to 25 million poor families reached Ujjwala scheme the President distributed 25 million connections

नई दिल्ली। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने पश्चिम बंगाल के जंगीपुर में एक महिला को  प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत एक महिला को ढाई करोड़वां रसोई गैस कनेक्शन प्रदान किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्ज्वला एलपीजी योजना के 2.5 करोड़ लाभार्थियों के आंकड़े को पार करने पर शनिवार को प्रसन्नता व्यक्त की। गौरतलब है की पिछले साल मई में सरकार ने तीन साल के भीतर गरीब घरों की पांच करोड़ महिलाओं को खाना पकाने वाली एलपीजी का कनेक्शन नि:शुल्क उपलब्ध कराने का अभियान शुरू किया था। ।

जंगीपुर हाउस में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति ने केंद्रीय पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मेद्र प्रधान की उपस्थिति में बीपीएल परिवार की महिला गौरी सरकार को जैसे ही  निशुल्क गैस कनेक्शन प्रदान किया। इसके साथ ही इस योजना का आधा लक्ष्य पूरा हो गया। राष्ट्रपति ने अपने हाथों से गौरी सरकार के अलावा जंगीपुर, रघुनाथगंज व मुर्शिदाबाद की कुल 11 महिलाओं को निशुल्क गैस कनेक्शन सौंपा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं पश्चिम बंगाल के जंगीपुर में लाभार्थियों को एलपीजी सौंपने की विशेष भावना के लिए राष्ट्रपति जी का धन्यवाद व्यक्त करता हूं। साथ ही मोदी ने उज्ज्वला योजना की सफलता के लिए दिन-रात काम करने पर पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और उनकी पूरी टीम को भी बधाई दी।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended