संजीवनी टुडे

शशिकला से महंगा पड़ा पंगा, VIP ट्रीटमेंट का खुलासा करने वाली डीआईजी रूपा का ट्रांसफर

संजीवनी टुडे 17-07-2017 18:29:04

Transfer of DIG Rupee which exposes VIP treatment costlier than Shashikala

नई दिल्ली। बंगलुरु की जेल में एआईएडीएमके प्रमुख शशिकला को मिल रहे वीवीआईपी ट्रीटमेंट के खुलासे से चर्चा में आईं डीआईजी रूपा का ट्रांसफर हो गया है। सोमवार को कर्नाटक सरकार की ओर जारी एक आदेश में साफ कर दिया गया है कि रूपा का ट्रांसफर तत्काल प्रभाव से किया जा रहा है। डीआईजी रूपा को उनके सख्त रवैये के लिए जाना जाता है। 

 

रूपा ने अपनी रिपोर्ट में यह भी बताया था कि शशिकला को जेल में तमाम सुविधाएं दो करोड़ रुपये घूस देने के बाद मिल रहीं हैं। उनके खुलासे के बाद डीआई सत्यनारायण राव सवालों के घेरे में आ गये थे। DIG रूपा के अलावा जेल डीजी सत्यनारायण राव का भी ट्रांसफर कर दिया गया है। डीआईजी रूपा के ट्रांसफर पर पूर्व कर्नाटक सीएम कुमारस्वामी ने कहा कि ये काफी चौंकाने वाला फैसला है। लगता है कि सरकार कुछ छुपा रही है। 

यह भी पढ़े: मोदी को नहीं है गुलदस्ते की जरूरत, एक फूल और किताब से करे स्वागत: गृह मंत्रालय

आपको बता दें कि हाल ही में खुलासा हुआ था कि बेंगलुरु की सेंट्रल जेल में बंद एआईएडीएमके प्रमुख शशिकला को वीवीआईपी ट्रीटमेंट मिल रहा है। खबरों के मुताबिक शशिकला के लिए जेल में एक अलग किचन की व्यवस्था की गई है। डीआईजी रूपा ने अपने बॉस को दी हालिया रिपोर्ट में कहा है कि शशिकला को खास सुविधाएं मिल रही हैं, इसमें खाना बनाने के लिए स्पेशल किचन भी शामिल है। डीआईजी रूपा ने जेल के डीजीपी एचएसएन राव को यह पत्र लिखा है। इसमें कहा गया है कि शशिकला ने अधिकारियों को रिश्वत के तौर पर दो करोड़ रुपए दिए हैं। यहां तक कि डीआईजी ने डीजीपी को भी इसमें शामिल बताया है। 

जानें कौन हैं डी रूपा
डी रूपा भारतीय पुलिस सेवा की अधिकारी हैं। वे कर्नाटक के दावनगेरे की रहने वाली हैं। उन्होंने विज्ञान में पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री ली है। उनके पति मुनीश मौदगिल कर्नाटक में सिविल सेवा के अधिकारी हैं। अपने 17 साल के सेवाकाल में रूपा को हमेशा लो प्रोफाइल की ही पोस्टिंग मिली। रूपा के बारे में कहा जाता है कि वह मीडिया का प्रयोग ज्यादा करती हैं। वे ट्‌वीट करती हैं, अखबारों में कॉलम लिखती हैं और न्यूज चैनल्स को बाइट भी देती हैं। 

WATCH VIDEO

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended