संजीवनी टुडे

इस गांव में Live In Relationship में रहने की है पूरी स्वतंत्रता

संजीवनी टुडे 17-10-2016 12:03:20

जयपुर। भारतीय समाज में आज भी Live In Relationship को गलत मानता है। वहीं देश में एक ऐसी जगह भी है जहां आप अगर शादी नहीं करना चाहते हैं, तो आप Live In Relationship में रह सकते हैं। राजस्थान में एक जगह ऐसी भी है जहां इसे एक परंपरा के तौर पर निभाई जाती है।राजस्थान के उत्तर पश्चिमी में गरासिया जनजाति रहती है। ये जनजाति Live In Relationship को परंपरा के तौर पर निभाती है।

JAIPUR:  सबसे सस्ते प्लाट और फार्म हाउस CALL: 09313166166

यहां जोड़ा शादी किए बिना ही एक-दूसरे के साथ रहता है। यहां इच्छानुसार पार्टनर चुनने के लिए ये जनजाति एक मेले का भी आयोजन करती है, जहां वह मन चाहा हमसफर चुन सकते हैं। अपना पार्टनर चुनने के बाद कपल एक-दूसरे संग भाग जाते हैं और लिव-इन-पार्टनर बन के वापस लौटते हैं लेकिन लड़की के घर वालों को लड़के के घरवाले एक तय मूल्य देते हैं जिसके बाद ही लड़का-लड़की लिव-इन में रह सकते हैं। 

यही नहीं जब दोनों शादी के लिए तैयार हो जाते हैं तो दूल्हे के परिवार वालों को शादी का सारा खर्च उठाना पड़ता है। एक हजार साल पुरानी इस परंपरा के मुताबिक जो लोग शादी नहीं करना चाहते तो वो Live In Relationship में रह सकते हैं। इस दौरान अगर उनके बच्चे हो जाते हैं तो इसकी जिम्मेदारी दोनों की ही रहती है।

यह भी पढ़े :जानकर हो जाओगे हैरान! एडल्ट फिल्में देखने के मामले में लड़कियों की यह बातें..!यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप
यह भी पढ़े :ओह! तो महिलाएं इस वजह से भी करती हैं ऑर्गैजम का नाटक...!
यह भी पढ़े :मजेदार! जानकर होगी हैरानी.. गर्लफ्रेंड के दूर जाते ही लड़के जरूर करते है यह हरकत

 

sanjeevni app

More From national

Trending Now
Recommended