संजीवनी टुडे

मानसून सत्र का आगाज़, कई मुद्दों पर बनाया जायेगा सरकार पर दबाव

संजीवनी टुडे 17-07-2017 09:38:25

The beginning of the monsoon session will be made on many issues pressure on the government

नई दिल्ली। संसद का मानसून सत्र आज से शुरु हो रहा है। मानसून सत्र 11 अगस्त तक चलेगा। संसद के मानसून सत्र में विपक्ष ने सरकार को घेरने की तैयारियों को आज को अंतिम रूप दे दिया। इस दौरान गोरक्षकों की हुड़दंग, नाराज किसानों का प्रदर्शन, कश्मीर में तनाव, विपक्ष के कुछ नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार को लेकर जांच एजेंसियों की कार्रवाई और सिक्किम से लगी चीन की सीमा पर तनाव जैसे मुद्दों पर सरकार को सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश की जायेगी।

 

कल शाम राज्यसभा में कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि सिक्किम में चीनी सीमा पर तनाव बढ़ गया है। इसके लिए चीन जिम्मेदार है। देश की सुरक्षा का मामला होने की वजह से इसे संसद में जरूर उठाया जाएगा। 

कांग्रेस ने कहा कि संसद में भीड़ के हमले में निर्दोषों की हत्या, कृषि संकट व किसान आत्महत्या जैसे मसले को विपक्ष जोरशोर से उठायेगा। गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेस सदन की कार्यवाही में बाधा डालने की पक्षधर नहीं है। लेकिन इसके लिए सरकार को आगे बढ़कर इन मुद्दों पर चर्चा कराने की अनुमति देनी चाहिए।


बता दे की आज संसद में लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही दोनों सदनों के वर्तमान सदस्यों के निधन के मद्देनजर उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद दिनभर के लिये स्थगित हो जायेगी. दो राज्यसभा सदस्यों बीजेपी सांसद अनिल माधव दवे और कांग्रेस सांसद पलवई गोवर्धन रेड्डी व लोकसभा सांसद विनोद खन्ना का निधन हो गया था। 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended