संजीवनी टुडे

मोतीडूंगरी गणेश मंदिर में पूजा अर्चना से स्थापना दिवस शुरू

संजीवनी टुडे 18-10-2016 20:21:42

जयपुर। जयपुर स्थापना दिवस पर तकरीबन एक माह तक चलने वाले जयपुर समारोह का मंगलवार को मोतीडूंगरी गणेश मंदिर में पूजा अर्चना एवं आमंत्रण देने के साथ शुभारम्भ हुआ। इसके बाद गंगापोल पर गणेश पूजन एवं गोविन्द देवजी के मंदिर में कथक नृत्य की प्रस्तुति दी गई। मोतीडूंगरी गणेश मंदिर में गणेश वंदना के साथ जयपुर की खुशहाली के लिए महापौर निर्मल नाहटा,नगर पर्यटन विकास,सांस्कृतिक एवं जन कल्याण समिति की अध्यक्ष कुसुम यादव और विद्युत एवं सार्वजनिक प्रकाश समिति के अध्यक्ष चन्द्र भाटिया ने पूजा अर्चना की।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

महापौर नाहटा ने इस अवसर पर कहा कि जयपुर शहर के 289वें स्थापना दिवस पर जयपुर शहर में विभिन्न स्थानों पर एक माह तक जयपुर समारोह का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि समारोह में शहर की स्थानीय प्रतिभाएं एवं राष्ट्रीय स्तर के कलाकार भाग लेंगे तथा अपनी हुनरों का प्रदर्शन करेंगे।

सुबह 8 बजे गणेश गंगापोल पर महापौर नाहटा ने गणेशजी का पूजन किया। सुबह 9.15 बजे से गोविन्ददेवजी के मंदिर प्रांगण में जयपुर कथक केन्द्र की बालिकाओं ने कत्थक नृत्य की प्रस्तुति कृष्ण वंदना से प्रारम्भ की। लगभग 40 मिनट तक चले कथक नृत्य के कार्यक्रम में मनमोहक प्रस्तुतियों में लोगों को भाव-विभोर कर दिया। कार्यक्रम के बाद सांस्कृतिक समिति की अध्यक्ष कुसुम यादव ने उपस्थित कलाकारों का सम्मान किया एवं उन्हें प्रसाद एवं गोविन्ददेव की चुनरी भेंट की।

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

sanjeevni app

More From national

Trending Now
Recommended