संजीवनी टुडे

B'day Special: नीलम कोठारी के जन्मदिन पर जानिए इनसे जुडी कुछ दिलचस्प बातें

संजीवनी टुडे 09-11-2017 13:02:25

Bday Special  On the Birthday of Neelam Kothari Learn about some interesting things

मुंबई। नब्बे के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस नीलम कोठारी ने अपनी सहज मुस्कान और नैसर्गिक अभिनय के दम पर पर्दे पर अपनी एक अलग पहचान बनाई। नीलम कोठारी का आज जन्मदिन है। 9 नवंबर, 1969 को हांगकांग में जन्मीं नीलम इस साल अपना 49 वां जन्मदिन मना रही हैं! नीलम बचपन से ही वो काफी प्रतिभाशाली रही हैं। नीलम डांस और पियानो बजाने में भी माहिर हैं। 

 

हांगकांग में जन्म होने के बाद इनकी परवरिश बैंकोक में हुई और फिर मुंबई आने के बाद शुरू हो गया इनका बॉलीवुड सफ़र। दरअसल, नीलम एक बार मुंबई छुट्टियां बिताने के लिए आई थीं। इसी दौरान डायरेक्टर रमेश बहल ने उन्हें फ़िल्म के लिए अप्रोच किया और यहीं से सिनेमा के साथ नीलम जुड़ गयीं। उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1984 में फ़िल्म 'जवानी' से की थी।

नीलम ने अपने फ़िल्मी करियर में आमिर ख़ान, सलमान ख़ान से लेकर अपनी दौर के सुपरस्टार गोविंदा जैसे स्टार्स के साथ काम किया। नीलम ने  गोविंदा के साथ 10 फ़िल्में की, जिसमें से छह हिट रहीं।  2001 में 'कसम' फ़िल्म में नीलम आखिरी बार बड़े पर्दे पर नजर आई थीं।

उससे पहले नीलम ने 'लव 86', 'खुदगर्ज', 'हत्या', 'ताकतवार' जैसी हिट फ़िल्में दीं। सलमान ख़ान के साथ उन्होंने 'एक लड़का एक लड़की' में काम किया और यह फ़िल्म हिट साबित हुई। नीलम ने दो शादियां की है। पहले पति ऋषि सेठिया से अलग होने के बाद उन्होंने चर्चित टीवी अभिनेता समीर सोनी से साल 2011 में दूसरी शादी की।

समीर से नीलम एकता कपूर के जरिये मिली थीं।

यह भी पढ़े: गोरखपुर में अलगटपुर बांध टूटने से 4 जिलों में घुसा पानी देखिए VIDEO
साल 2013 में नीलम और समीर ने एक बच्ची को अडॉप्ट किया, जिसका नाम है अहाना।

यह भी पढ़े: वीडियो: छात्रा ने आत्महत्या के प्रयास से तालाब में लगाई 

नीलम अक्सर अपनी बेटी की तस्वीरें सोशल मीडिया में शेयर करती रहती हैं। इनदिनों नीलम 'नीलम ज्वेल्स' नाम से कंपनी चला रही हैं और अपना बिजनेस संभाल रही हैं।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 0931418818

More From entertainment

loading...
Trending Now
Recommended