संजीवनी टुडे

शिमला नगर निगम चुनाव: कांग्रेस के साम्राज्य को ढहाते हुए बीजेपी ने रचा इतिहास, 17 सीटों पर की जीत हासिल

संजीवनी टुडे 17-06-2017 20:08:51


शिमला। शिमला नगर निगम चुनावों के नतीजे आ गए हैं। बीजेपी 17 सीटों के साथ बहुमत से एक कम है। वहीं कांग्रेस 12 ही सीटें हासिल कर पाई है। निर्दलीय-4 जबकि सीपीएम ने एक सीट पर जीत दर्ज की है। बता दे की यहां 26 साल तक सत्ता पर काबिज कांग्रेस के साम्राज्य को ढहाते हुए बीजेपी ने 17 सीटों पर जीत हासिल कर ली है। चुनाव में 34 वार्डों से 126 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। 

 


लेकिन 3 निर्दलीय पार्षदों शारदा चौहान, कुसुम लता और संजय परमार ने कांग्रेस को अपना समर्थन देने का ऐलान किया। जिसके बाद कांग्रेस के पास 15 पार्षदों का समर्थन हो गया, लेकिन बीजेपी के 17 पार्षदों की तुलना में आंकड़े अभी भी उसके पक्ष में नहीं हैं। बीजेपी के एक नेता ने कहा, 'हम एक निर्दलीय पार्षद के समर्थन से नगर निगम पर काबिज होने जा रहे हैं।

चौथे निर्दलीय पार्षद बीजेपी के बागी हैं और उनके पार्टी का समर्थन करने की संभावना है, जिससे बहुमत का आंकड़ा पूरा हो जाएगा। मतदान शुक्रवार को हुआ था, जिसमें 91,000 से भी अधिक योग्य मतदाताओं में से करीब 58 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। चुनाव में निर्वासित तिब्बतियों ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। चेन्नै और कोलकाता के बाद शिमला सबसे पुराना नगर निगम है। 

Rochak News Web

More From national

Trending Now
Recommended