संजीवनी टुडे

गांधीसागर में स्थापित होगा मत्स्य अनुसंधान केन्द्र

संजीवनी टुडे 17-10-2016 17:10:11

Fisheries research center will be established in Gandhisagr

मंदसौर। गांधीसागर बांध में मत्स्य अनुसंधान केन्द्र (फिशरीज रिसर्च इन्स्टीट्यूट) स्थापित करने की तैयारी की जा रही है। कलेक्टर स्वतंत्र कुमार सिंह ने सोमवार को सहायक संचालक मत्स्य एवं गांधीसागर स्थित मत्स्य महासंघ के अधिकारी को इस हेतु जरूरी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। 

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

कलेक्टर श्री सिंह ने एपीसी को बताया कि मानवनिर्मित गांधीसागर बांध के मीठे जल में करीब 40 प्रकार की मत्स्य प्रजातियां पाई जाती है। मत्स्यपालन एवं इससे जुडे अनुसंधान के लिए गांधीसागर में मत्स्य पालन अनुसंधान केन्द्र स्थापित करने की सभी भौतिक संभावनाएं मौजूद है। यहां मत्स्य अनुसंधान केन्द्र खुलने से गांधीसागर क्षेत्र में मत्स्यपालन गतिविधियां तेज होंगी तथा क्षेत्र में पर्यटन विकास को भी बढावा मिलेगा। इस पर एपीसी द्वारा कलेक्टर श्री सिंह को सकारात्मक आश्वासन दिया गया।

आगामी दीप पर्व को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर श्री सिंह ने जिला आपूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया कि वे खाद्य सुरक्षा के तहत टीम बनाकर जिले भर में खाद्य सामग्री विक्रेता प्रतिष्ठानों विशेषकर मिठाई की दुकानों का निरंतर निरीक्षण करें, मावा, घी, दूध, दही, तेल, मिक्सचर आदि की कढाई से जांच करें। खाद्य सामग्री एवं मिठाई अमानक स्तर पर पाए जाने पर विक्रेता प्रतिष्ठानों पर कड़ी कार्रवाई करें।

यह भी पढ़े : बिस्तर में अपने साथी से कुछ ऐसा चाहती हैं लड़कियां...!!

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

यह भी पढ़े : क्या आप जानते है छोटे स्तन होने के ये 10 फायदे...?

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

 

More From business

loading...
Trending Now
Recommended