संजीवनी टुडे

यहां पर एक शादी में दहेज में अन्य सामान के साथ दी गई 2 गाय और भैंस!

संजीवनी टुडे 01-12-2016 17:06:04

Here with the other stuff in a marriage dowry given 2 cows and buffalo

मेरठ। शादियों में अक्सर लड़की वाले दहेज के रूप में शानदार गाड़ी, महंगे घरेलू उपकरण, सोने-चांदी के आभूषण देते हैं लेकिन अगर दहेज में इन सब चीजों के साथ दुधारू गाय और भैंस दी जाए तो आप क्या कहेंगे? जी हां मेरठ एक शादी में दहेज में अन्य सामान के साथ-2 गाय और भैंस दी गई हैं। 

दरसअल, मेरठ के लिसाड़ी गेट क्षेत्र के रहने पशु व्यापारी और प्रॉपर्टी डीलर हाजी फाइक की बेटी शारिका की शादी लठपुरा निवासी फज्जो पहलवान के बेटे आबिद से तय हुई और हापुड़ रोड स्थित एक मंडप में शादी समारोह का आयोजन किया गया। शादी में शहर के नामी लोग शिकरत करने पहुंचे। शादी के मंडप के गेट के बाहर सजा धजाकर खड़ी की गई एक गाय और एक भैंस कौताहुल का विषय बन गई।

शादी में आने वाला हर शख्स गाय-भैंस देखकर जानने की कोशिश करने लगा कि आखिर ये किस लिए हैं? जब दुल्हन के परिजनों से इस बाबत बात की गई तो उन्होंने बताया कि उनके यहां शादी में दहेज में पशु देने की परंपरा है और जो पशु दुधारू हैं इनकी कीमत लाखों रुपए में है। उन्होंने बताया कि इससे पशुपालन के लिए भी बढ़ावा मिलेगा। वहीं बारात में आने वाले लोग भी अनोखे दहेज गाय और भैंस देखकर काफी हैरान और उत्साहित नज़र आए।

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े: नाक में क्यों होते है दो छेद? जाने वजह

यह भी पढ़े: जिंदगी भर के लिए छिन गयी इस लड़की की हंसी... पढ़ना ना भूले

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

More From ajab-gjab

loading...
Trending Now
Recommended