संजीवनी टुडे

आयकर विभाग के छापे, जब्त किये 5 करोड़ रुपये

संजीवनी टुडे 02-12-2016 13:04:57

Income Tax raids seized Rs 5 crore

नई दिल्ली। जब लोग नोटों के लिए तरस रहे हैं, एटीएम और बैंकों के बाहर लंबी-लंबी लाइनें लगी हैं। तब नई करेंसी के करोड़ों रुपये लोगों के पास छापेमारी में बरामद भी किए जा रहे हैं। बेंगलुरु और हैदराबाद में छापेमारी में करोड़ों रुपये बरामद किए गए।


बेंगलुरु में 4.7 करोड़ जब्त


आयकर विभाग ने बेंगलुरु में इंजीनियर और ठेकेदार के कई ठिकानों पर छापे मारे हैं। जहां से उन्हें 4.7 करोड़ कीमत के 2000 के नए नोट मिले हैं की, 8 नवंबर को नोटबंदी के ऐलान के बाद से नए नोटों में बरामद की गई ये सबसे ज़्यादा रकम हैं। इसके अलावा 30 लाख के पुराने और छोटे नोट मिले हैं इनसे 7 किलो के सोने के बिस्किट भी मिले हैं। माना जा रहा है कि सोने के बिस्किट पुराने नोटों के बदले लिए गए हैं। इसके अलावा ज्वैलरी भी बरामद की गई है।

 

हैदराबाद में 95 लाख रुपये बरामद

इधर, हैदराबाद में पुलिस ने पांच लोगों को पकड़ा है और उनके पास से 95 लाख रुपये से ज़्यादा के दो हजार और 100 रुपये के नोट बरामद किए हैं। इन पांच लोगों में एक महिला भी शामिल है।

 

पटना हवाईअड्डे पर 1.20 करोड़ रुपये के पुराने नोट बरामद


पटना हवाई अड्डे पर पुलिस ने गुरुवार शाम दो विदेशी नागरिकों के पास से करीब 1.20 करोड़ रुपये के पुराने नोट बरामद किए हैं। दोनों थाईलैंड के रहने वाले बताए जाते हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इंडिगो की फ्लाइट से आए दो विदेशी युवकों के पास से करीब 1.20 करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं। बरामद सभी नोट पुराने 500 और 1000 रुपये के हैं। फिलहाल आयकर विभाग के अधिकारी पटना हवाई अड्डा पहुंचकर मामले की छानबीन कर रहे हैं।

यह भी पढ़े: फूड आइटम की बिक्री दुगनी हो जाती है जब ये मॉडल छोटे कपडे पहन कर करती है दुकानदारी..!

यह भी पढ़े: जानिए, हर एक सेकेंड में क्या-क्या होता है दुनिया में...

यह भी पढ़े: ना कभी सुनी होगी ना कभी पढ़ी होगी ये 40 बातें, पढ़िए सिर्फ यहाँ

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

More From national

loading...
Trending Now
Recommended