संजीवनी टुडे

रेलवे पटरी के जोड़ पर सिक्का लगाकर ट्रेन लुटते थे लुटेरे, गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 15-11-2017 16:21:47

Railway looters used to loot the train by putting a coin on the yard joint

 

नई दिल्ली। अगर आप रात में ट्रेन में सफर कर रहे हैं और ट्रेन स्टेशन के पास ना रूककर किसी सूनसान इलाके में रूकी हो तो आप समझ जाना कि लुटेरे आसपास ही लूट की घटना को अंजाम देने की फिराक में होंगे। ग्रेटर नौएडा पुलिस व जीआरपी ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो देसी जुगाड़ से ट्रेन के सिग्नल को रेड कर दिया करते थे और ट्रेन के रुकते ही उसमें लूटपाट किया करते थे। 

पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दो लोग अभी फरार हैं। सीसीटीवी और अन्य किस्म की जांच के बाद ये साफ हो गया था कि ये लोग कहां और कैसे ट्रेन को लूटते हैं। ये लोग उस सिक्के को अपना लकी सिक्का मानते थे। पुलिस ने ऐसे कई सिक्के इन लोगों के पास से बरामद किए हैं। इससे साफ है कि यो लोग इस धंधे में काफी वक्त से थे। 

यह भी पढ़े: वीडियो : VIDEO : कार सहित बहे आयुष का शव 7 दिन बाद नाले में हुआ बरामद

लक्की सिक्के को ये लोग बार-बार इस्तेमाल किया करते थे। पुलिस ने कहा, पटरियों के बीच जोड़ होता है, ये लोग इस जोड़ में दो रुपये का सिक्का डाल देते थे। ऐसा होने से पटरियों को अर्थ नहीं मिलता और सिग्नल हरे के बजाय लाल हो जाता था। ऐसा होने पर ट्रेन के ड्राइवर को खतरे का आभास होता था और वह ट्रेन को रोक देता था। इसके बाद हथियारों से लैस बदमाश ट्रेन में सवार हो जाते थे। 

 

यह भी पढ़े: VIDEO: देखिए, शशिकला कैसे घूम रही है जेल के अंदर!

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे!

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended