संजीवनी टुडे

राहुल गांधी ने कहा- मैं भगवान शिव का भक्त हूं

संजीवनी टुडे 14-11-2017 03:53:23

Rahul Gandhi said   I am a devotee of Lord Shiva

बेचराजी। गुजरात में अपने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान मंदिरों की यात्रा करके हिंदुत्व कार्ड खेलने के आरोपों का सामना कर रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि वह भगवान शिव के भक्त हैं।

सितम्बर में द्वारकाधीश मंदिर में पूजा करके अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत करने के बाद से कई मंदिरों में पूजा कर चुके राहुल ने आज पाटन में वीर मेघ माया, वारना में खोडियार माँ और मेहसाणा जिले के बेचराजी में मां बहुचार जी के दर्शन किये।

विभिन्न मंदिरों की अपनी यात्रा को लेकर भाजपा द्वारा की जा रही आलोचना के बारे में पूछे जाने पर राहुल ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘मैं भगवान शिव का भक्त हूं। वे जो कुछ भी कहना चाहते है उन्हें कहने दीजिये। मेरी सच्चाई मेरे साथ है।’’ कांग्रेस पर मुस्लिमों के तुष्टीकरण का आरोप अक्सर लगाने वाली भाजपा ने राहुल के विभिन्न मंदिरों में जाने को हिन्दू मतदाताओं को आकर्षित करने का प्रयास बताया है। हालांकि कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा का ‘‘भक्ति पर पेटेंट’’ नहीं है।

राहुल ने अक्षरधाम मंदिर में पूजा करके गत शनिवार को उत्तरी गुजरात से अपने दौरे की शुरूआत की थी। उन्होंने प्रसिद्ध अम्बाजी मंदिर में भी पूजा की। वह कल भी दो मंदिरों में गये थे।

भाजपा के गुजरात प्रभारी भूपेन्द्र यादव ने कहा, ‘‘ हम मंदिरों में जाने के खिलाफ नहीं है। हम कामना करते है कि हर शख्स मंदिर जाये और हमारी परम्पराओं का अनुसरण करें। लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि वह (गांधी) दिल्ली में रहते हैं और वहां कई मंदिर हैं। क्या वह दिल्ली में किसी मंदिर में गये हैं? क्या वह दिल्ली में स्थित अक्षरधाम मंदिर में गये हैं?’’ कांग्रेस ने आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा था कि भाजपा का भक्ति पर और मंदिरों में जाने पर कोई पेटेंट नहीं है।  कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने कहा, ‘‘राहुल गांधी जैन मंदिर और गुरूद्वारा के अलावा हिन्दू मंदिरों में भी गये । हम धर्मनिरपेक्षता में विश्वास रखते हैं।’

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended