संजीवनी टुडे

प्रदूषण: दिल्ली सरकार हेलीकॉप्टर से करेगी पानी का छिड़काव

संजीवनी टुडे 14-11-2017 09:53:23

Pollution Delhi Government will do the perfusion of water from helicopter

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने खतरनाक स्तर तक पहुंच चुके प्रदूषण से निपटने के उद्देश्य से शहर में पानी का छिड़काव करने के लिए मानक परिचालन प्रक्रिया पर काम करने का आज फैसला किया। पानी के छिड़काव से पार्टिकुलेट मैटर की समस्या पर काबू पाया जा सकेगा। 

यह भी पढ़े: VIDEO: रोहिणी कोर्ट में हुई फायरिंग में कैदी की मौत, हमलावर ने किया सरेंडर
 
पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि उन्होंने पानी के हवाई छिड़काव की व्यवहार्यता का पता लगाने के लिए हेलीकॉप्टर सेवा देने वाली कंपनी पवन हंस और केन्द्र के सभी संबंधित विभागों के साथ एक बैठक की। 

हुसैन ने सोशल मीडिया ट्विटर पर लिखा, ‘पानी के छिड़काव की व्यवहार्यता का पता लगाने के लिये पवन हंस और केन्द्र के सभी संबंधित विभागों के साथ बैठक की। इसे शुरू करने के लिए मानक परिचालन प्रक्रिया पर काम करने का फैसला किया।’ 

दिल्ली सरकार हवा में पार्टिकुलेट मैटर की समस्या को नियंत्रित करने के लिए शहर में हेलीकाप्टरों से पानी का छिड़काव करने के बारे में पवन हंस से बातचीत कर रही है। 

यह भी पढ़े: घर के बाहर नशे में सो रही महिला से दो युवकों ने किया दुष्कर्म, देखें वीडियो

बताते चलें कि सम-विषम सोमवार से लागू नहीं करने का फैसला लेने के साथ सरकार के लिए राहत की बात यह है कि प्रदूषण स्तर में गिरावट दर्ज हुई है।

सोमवार से मौसम में बदलाव के साथ प्रदूषण स्तर में तेजी से गिरावट आएगी। सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि हम प्रदूषण स्तर पर नजर बनाए हुए हैं। सम विषम, कृत्रिम बारिश के अलावा हम दूसरे उपायों को लेकर कई कदम उठा रहे हैं।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended