संजीवनी टुडे

नोटबंदी और जीएसटी हमारी अर्थव्यवस्था के लिए विनाशकारी योजना: मनमोहन सिंह

संजीवनी टुडे 07-11-2017 23:26:41

demonetisation and GST proved to be completely fatal to our economy

नई दिल्ली। जैसा कि इस बात का अंदाजा पहले से लगाया जा रहा था कि आज मनमोहन सिंह नोटबंदी पर जरुरु कोई बड़ा बयान दे सकते है, वैसा ही हुआ। गुजरात विधान सभा के लिए वहां दौरे पर गए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने नोटबंदी पर करारा हमला किया।

बहुत ही अनोखे और नए अंदाज में उन्होंने नोटबंदी को ‘टेक्स टेररिज्म’ तक कह दिया। इस फैसले को उन्होंने बीजेपी की मनमानी बताते हुए कहा कि नोटबंदी से देश को काफी तकलीफ हुई है। उन्होंने कहा ये फैसला देश पर एक तरफ से थोफा गया फैसला था।

मनमोहन सिंह ने ये भी बताया कि ”में इस नोटबंदी को सही नहीं मान सकता और में आज भी वहीं कहूंगा जो मेने संसद में कहा था कि इस फैसले के कारण देश की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ी है तथा अर्थव्यस्था को भारी घाटा हुआ है”। वहीं पहले से ही मनमोहन सिंह के सवालों का मुँह तोड़ जवाब देने बैठी बीजेपी ने भी कोई मौका न छोड़ते हुए उनपर सवालों का हमला किया है।

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने तो यहां तक कह दिया कि जब उनकी पार्टी बड़े-बड़े घपले और घोटाले कर रही थी, तब मनमोहन सिंह आँख मूंदकर बैठे रहे। अपनी जीत निश्चित बताते हुए उनोहने कहा कि जनता चुनाव में मनमोहन सिंह को बता देगी कि कौन सच्चा है और कौन झूठा।

 
गौरतलब है कि 8 नवंबर को बीजेपी की केंद्र सरकार ने नोटबंदी की सालगिरह को राष्ट्रीय स्तर पर धूम-धाम से मनाने की तैयारियां कर ली है। सरकार इस फैसले को देश हित तथा विकास के नजर से लिया गया फैसला बताएगी। वहीं विपक्ष में बैठी कांग्रेस इसी दिन को काला दिवस के रूप में मनाएगी।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended