संजीवनी टुडे

ऑड-इवन: NGT की फिर पड़ी दिल्ली सरकार को फटकार, वापिस ली याचिका

संजीवनी टुडे 14-11-2017 16:15:05

ODI NGT again rebuked Delhi government petition withdrawn

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण के शर्तों साथ ऑड-ईवन योजना लागू करने के लिए दायर पुनर्विचार याचिका आज वापस ले ली। पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई के दौरान न्यायाधिकरण ने दिल्ली सरकार को एक बार फिर फटकार लगाते हुए कई सवाल पूछे। एनजीटी ने शनिवार को ऑड-ईवन योजना को अनुमति देते हुए दोपहिया वाहनों, महिलाओं और सरकारी कर्मचारियों को भी छूट नहीं देने की शर्त रखी थी।

सरकार ने 13 नवम्बर से प्रस्तावित पांच दिन की ऑड-ईवन योजना को स्थगित करते हुए एनजीटी के समक्ष दोपहिया और महिलाओं को मिली छूट बहाल करने के लिये कल सोमवार को पुनर्विचार याचिका दायर की। दिल्ली सरकार का कहना था कि महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुए छूट दी जानी चाहिए। न्यायाधिकरण ने पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली सरकार से सवाल किया कि वह योजना के दौरान महिलाओं के लिए अलग से बस क्यों नहीं चला सकती है। 

यह भी पढ़े: वीडियो: छात्रा ने आत्महत्या के प्रयास से तालाब में लगाई झलांग फोटो 

सरकार को छूट मांगने की बजाए सकारात्मक कदम क्यों नहीं उठाती है। पिछली बार सरकार ने कहा था कि वह चार हजार बसें खरीद रहीं है, इसका क्या हुआ। अध्ययनों के अनुसार चारपहिया वाहनों की तुलना में दोपहिया वाहन अधिक प्रदूषण फैलाते है तो सरकार मनमाने ढंग से इन्हें छूट देने पर क्यों आमादा है। यह मजाक नहीं तो और क्या है? इससे क्या फायदा होने वाला है। 

यह भी पढ़े: गोरखपुर में अलगटपुर बांध टूटने से 4 जिलों में घुसा पानी देखिए VIDEO

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended