संजीवनी टुडे

अब बदलेगा इंदौर का नाम, BJP के पार्षद ने 'इंदूर' रखने का दिया प्रस्ताव

संजीवनी टुडे 15-11-2017 17:17:33

Now the name of Indore will change the BJP councilor proposed to keep Indore

नई दिल्ली। देश के कई शहरों के नामों में बदलाव के बाद इंदौर के नाम में परिवर्तन की बहस भी शुरू हो गयी है। अब इसी क्रम में मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी कहा जाने वाला शहर इंदौर का नाम इंदूरी करने की मांग हो रही है। नगर निगम के पार्षदों के सम्मेलन में कल एक प्रस्ताव पेश किया गया, जिसमें मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी का नाम बदलकर इंदूर किये जाने की मांग की गयी है। 

इंदौर नगर निगम के सभापति अजय सिंह नरूका के अनुसार पार्षद सुधीर देड़गे ने ऐतिहासिक तथ्यों का हवाला देते हुए इस बैठक में कहा कि इंदौर का मूल नाम इंदूर है। इसलिए शहर को इसी नाम से संबोधित किया जाना चाहिए। नरूका ने देडग़े और पार्षद नाचन को इसके समर्थन में पुराने दस्तावेज देने के लिए कहा और इसके बाद विचार-विमर्श के आधार पर उनके प्रस्ताव पर उचित कदम उठाया जाएगा।

यह भी पढ़े:वीडियो: दरवाजा तोड़ राम रहीम के BEDROOM में घुसी पुलिस, नजारा देख रह गई हैरान

इंदौर में होलकरों का शासन रहा और होलकरों ने इंदौर में लंबे समय तक शासन किया और उन्होंने देशभर में इंदौर को पहचान दिलाई। होलकरों के शासन के समय ही अंग्रेज आ चुके थे और उन्होंने इंदूर को इंदौर कर दिया। इसके बाद से इसे इंदौर के रूप में ही जाना जाने लगा और देशभर में इसकी पहचान इंदौर के रूप में बन गई।

यह भी पढ़े: VIDEO: देखिए, शशिकला कैसे घूम रही है जेल के अंदर!

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended