संजीवनी टुडे

नीतीश ने सरकार पर कसे तंज, कहा- महिला आरक्षण बिल को लोकसभा में करे पेश

संजीवनी टुडे 13-11-2017 17:51:06

Nitish tells how to tarnish the government Lok Sabha election bill introduced in Lok Sabha

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद यादव पर तंज कसते हुए कहा कि राजद लालू मीडिया में बने रहने के लिए दूसरों को गाली देते हैं। वैसे ही नीतीश कुमार ने एक बार फिर संसद में महिलाओं के आरक्षण की वकालत की है, उन्होंने कहा कि महिलाओं को अगर आरक्षण मिलता है तो अच्छी बात है और इसका मुद्दा लोकसभा में लाना चाहिए, राज्यसभा में संशोधित हो गया है।

यह भी पढ़े: गोरखपुर में अलगटपुर बांध टूटने से 4 जिलों में घुसा पानी देखिए VIDEO

बता दें कि नीतीश कुमार और उनकी पार्टी हमेशा से 33 प्रतिशत महिला आरक्षण के समर्थन में हैं लेकिन उन्हीं की पार्टी के सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव महिला आरक्षण का विरोध करते रहे हैं। अब शरद यादव भी पार्टी के बागी नेता बन चुके हैं और जेडीयू से उन्हें निकालने की पूरी तैयारी भी हो चूकी है।
 
 Bihar, Chief Minister, Nitish Kumar, Private Sector, Reservation,बिहार,मुख्यमंत्री, नीतीश कुमार,प्राइवेट सेक्टर,आरक्षण

ऐसे में नीतीश कुमार और उनकी पार्टी पूरी तरह से अब महिला आरक्षण के पक्ष में खड़ी है, इसका प्रमाण है कि बिहार में स्थानीय नियकों को चुनावों में महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत का आरक्षण पहले से ही लागू है। साथ ही विभिन्न सरकारी विभागों में भी उनकी नौकरी के लिए 33 प्रतिशत का आरक्षण है, पुलिस में तो आरक्षण बढ़कर 36 प्रतिशत तक चला गया है।

यह भी पढ़े: वीडियो: छात्रा ने आत्महत्या के प्रयास से तालाब में लगाई झलांग फोटो

उनका मानना है कि राज्यसभा से पास महिला आरक्षण बिल को लोकसभा में भी पेश करना चाहिए ताकि संसद और विधानसभाओं में भी महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत सीट आरक्षित हो सकें। नीतीश कुमार ने हाल ही में सरकारी विभागों में आउटसोर्सिंग के माध्यम से कॉन्ट्रैक्ट एंप्लाइज में भी आरक्षण लागू कर दिया है। कैबिनेट के फैसले के मुताबिक अब आउटसोर्सिंग कार्मचारियों में भी आरक्षण के नियम लागू होंगे।

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended