संजीवनी टुडे

प्रदेश के नये आई.टी.आई. कॉलेजों की भूमि आवंटन प्रक्रिया जल्द होगी पूर्ण

संजीवनी टुडे 20-06-2017 08:52:38

New ITIs in the State Land allotment of colleges will be completed soon

जयपुर। कौशल, नियोजना एवं उद्यमिता मंत्री डॉ0 जसवन्त सिंह यादव ने सोमवार को सचिवालय स्थित कक्ष में राज्य में आई.टी.आई. विभाग द्वारा संचालित विभिन्न गतिविधियों के संबंध में विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक में निर्देश दिये कि जिन स्थानों पर आई.टी.आई. के लिए भूमि आवंटन नहीं हुए या तकनीकी कमी है, वहां आई.टी.आई. विभाग के अधिकारी संबंधित जिला कलेक्टर से मिलकर एक माह में भूमि संबंधी समस्या का समाधान कर  निर्माण कार्य चालू कराएं। 


डॉ0 यादव ने बताया कि आई.टी.आई. निर्माण कार्य में और अधिक गति लाएं, जिससे प्रशिक्षण आरम्भ कर शिक्षित युवाओं को कौशल प्रशिक्षण के अधिक से अधिक अवसर प्राप्त हो। उन्होंने बताया कि राज्य की मुख्यमंत्री की भावना के अनुरूप राज्य के युवाओं को कौशल प्रशिक्षित कर अधिक से अधिक रोजगार उपलब्ध करवाया जा रहा है।

डॉ0 यादव ने बताया कि आई.टी.आई. सेक्टर में राज्य में प्रथम बार प्रवेश प्रक्रिया को ऑनलाईन कर और अधिक सुगम व सुविधाजनक बनाया गया है, उन्होंने बताया कि ऎसी प्रक्रिया देश में मात्र दो-तीन राज्यों में ही है जहां आई.टी.आई. में प्रवेश ऑनलाईन होते हैं। उन्होंने बताया कि वर्तमान में संचालित सभी आई.टी.आई. कॉलेजों में गुणवत्ता सुधार हेतु आई.टी.आई.प्लस अभियान-2017 चलाया जा रहा है, जिससे आई.टी.आई. के समग्र विकास को संभव किया जा सकेगा।

More From national

loading...
Trending Now
Recommended