संजीवनी टुडे

भारत और ब्राजील ने द्विपक्षीय निवेश समझौता के मसौदे को अंतिम रूप दिया

संजीवनी टुडे 17-10-2016 21:50:42

India AND Brazil finalized the draft of the bilateral investment agreement

गोवा। सूत्रों के अनुसार आर्थिक संबंध को बढ़ाने की इच्छा जाहिर करते हुए भारत और ब्राजील ने आज एक द्विपक्षीय निवेश समझौते के मसौदा को आज अंतिम रूप दिया और संपूर्ण संबंध को विस्तारित करने का फैसला किया। वहीं, दोनों देशों ने आतंकवाद से निपटने में बगैर किसी भेदभाव के एकीकृत वैश्विक कार्रवाई की मांग की।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

ब्राजील के राष्ट्रपति मिशेल तेमेर के साथ विस्तृत वार्ता के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भारत आतंकवाद से लड़ने की कारवाई में ब्राजील के समर्थन की सराहना करता है। उन्होंने कहा कि दोनों देश संयुक्त राष्ट्र द्वारा ‘कांप्रीहेंसिव कंवेंशन अगेन्स्ट इंटरनेशनल टेररिज्म (सीसीआईटी) को शीघ्र स्वीकार किए जाने के लिए दोनों देश काम करेंगे। वार्ता में तेमेर ने परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह एनएसजी की सदस्यता के लिए भारत की कोशिश का समर्थन किया और मोदी से कहा कि ब्राजील इसमें भारत के प्रवेश को प्रोत्साहित करने के लिए अन्य देशों के साथ काम करेगा।

वार्ता के बाद एक मीडिया को दिए गए बयान में मोदी ने कहा कि दोनों देशों ने द्विपक्षीय निवेश समझौता के मसौदे को अंतिम रूप दिया है जो द्विपक्षीय कारोबार और निवेश संपर्क को बढ़ाने के लिए जरूरी गति मुहैया करेगा। मोदी ने कहा कि उन्होंने ब्राजील में भारतीय वस्तुओं और कंपनियों की व्यापक बाजार पहुंच की मांग की। उन्होंने सकारात्मक विचार को लेकर तेमेर का आभार भी प्रकट किया।

यह भी पढ़े : 30 साल तक बर्फ में दबे रहने के बावजूद भी जीवित निकला ये Toughest Animal

यह भी पढ़े : जानिये अपनी सेक्स लाइफ को कैसे बनाया जाये और भी इंटरेस्टिंग

यह भी पढ़े : इस महिला ने 1 मिनट में बदले इतने कपड़े, बनाया World Record

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

More From world

loading...
Trending Now