संजीवनी टुडे

पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र से की मांग, कश्मीर मुद्दे का कराएं समाधान

संजीवनी टुडे 01-12-2016 07:56:18

Pakistan has sought from the United Nations may solve the Kashmir issue

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने बुधवार को संयुक्त राष्ट्र से कश्मीर मुद्दे के शांतिपूर्ण समाधान में भूमिका निभाने के लिए कहा। उसने कहा कि यह विश्व निकाय की जिम्मेदारी है कि वह अपने प्रस्ताव को लागू करें। विदेश कार्यालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने कहा कि पाकिस्तान की चिंता के बावजूद, कश्मीर में 10 लाख से अधिक सैनिकों की मौजूदगी, जो विश्व में सैनिकों का सर्वोच्च संकेंद्रण है। यह संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव को लागू करने में बाधा है।
 
भारतीय सैनिक निर्दोष लोगों की हत्या कर रहे हैं: जाकिर
उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र को कश्मीर मुद्दे के शांतिपूर्ण समाधान में अपनी भूमिका निभानी चाहिए क्योंकि यह उसके प्रस्ताव को लागू करने में विश्व निकाय की जिम्मेदारी है। उन्होंने रेडियो पाकिस्तान के करेंट अफेयर्स चैनल से कहा कि भारतीय सैनिक निर्दोष लोगों की हत्या कर रहे हैं और पिछले चार महीने से कश्मीर में बुनियादी मानवाधिकारों का उल्लंघन कर रहे हैं।

सिंधू जल समझौते का भी अलापा राग 
उन्होंने कश्मीर में तत्काल रक्तपात रोकने को कहा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ लंबित सभी मुद्दों के शांतिपूर्ण समाधान में विश्वास करता है। जकारिया ने कहा कि पाकिस्तान इस सप्ताह भारत में हो रहे हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में हिस्सा लेगा क्योंकि यह अफगानिस्तान से संबंधित है। प्रवक्ता ने सिंधु जल समझौते को तहस-नहस करने की भारत की गलत मंशा की भी निंदा की। 

 

यह भी पढ़े: रातों रात करोड़पति बना यह गांव... जानिए इसकी वजह!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: नोटबंदी के बीच आईएएस अफसरों ने सिर्फ 500 रूपये में रचाई शादी

यह भी पढ़े: दुनिया के सबसे ठंडे महाद्वीप में पानी नहीं बल्कि बहता है खून, छिपे हैं कई राज

 

 

More From world

loading...
Trending Now
Recommended