संजीवनी टुडे

मोदी को नहीं है गुलदस्ते की जरूरत, एक फूल और किताब से करे स्वागत: गृह मंत्रालय

संजीवनी टुडे 17-07-2017 17:26:19

Modi does not need bouquets a flower and welcome from the book Home Ministry

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में एक समारोह के दौरान लोगों से तोहफे में 'बुके की बजाय बुक' देने की अपनी अपील पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अमल करना शुरू कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में गुलदस्ता भेंट करने पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक आदेश जारी किया है। आदेश के मुताबिक, पीएम मोदी का स्वागत फूलों का गुलदस्ता देकर नहीं किया जाएगा। गृह मंत्रालय ने ये आदेश सभी राज्यों को जारी किए हैं।

 

गुलदस्ते की जगह एक फूल
इस आदेश में ये भी कहा गया है कि अगर प्रधानमंत्री के स्वागत में खादी के रुमाल में रखा एक फूल दे दिया जाए तो बेहतर होगा, या फिर कोई किताब भी प्रधानमंत्री को भेंट की जा सकती है। गृह मंत्रालय द्वारा सभी राज्य सरकारों के मुख्य सचिव और संघशासित क्षेत्र के प्रशासकों को भेजे पत्र में प्रधानमंत्री के स्वागत संबंधी उनके अनुरोध का पालन सुनिश्चित करने को कहा गया है। 

यह भी पढ़े: PM मोदी का गोरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी को लेकर कड़ा रुख..

बता दे कि केरल में गत 19 जून को पीएम मोदी ने 'पी. एन. पनिक्कर नेशनल रीडिंग डे' के आयोजन की शुरुआत करते हुए लोगों से भेंट स्वरूप बुके की बजाय बुक देने का नया शिष्टाचार शुरू करने की अपील की थी। कोच्चि में हर साल एक महीने तक चलने वाले इस आयोजन में उन्होंने कहा था कि पढ़ने से बेहतर कोई दूसरा आनंददायक काम नहीं है और पढ़ने से मिले ज्ञान से बढ़कर दूसरी कोई शक्ति नहीं है। 

WATCH VIDEO

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended