संजीवनी टुडे

मौसम विभाग का कहना उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के आसार

संजीवनी टुडे 17-07-2017 21:04:30

Meteorological Department says heavy rain in Uttar Pradesh

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने रविवार को राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी दी है उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में पिछले कुछ दिनों में हुई भारी बारिश के बाद 10 जिलों में बाढ़ की आशंका के मद्देनजर हाईअलर्ट जारी किए गए हैं। 
 
जिन 10 जिलों में बाढ़ की आशंका के मद्देनजर अलर्ट जारी किया गया है, उनमें लखनऊ, प्रतापगढ़, फैजाबाद, गोंडा, रायबरेली, हरदोई, बाराबंकी, बदायूं, बरेली तथा मुरादाबाद शामिल हैं बताया गया है कि भारी बारिश के कारण गंगा, यमुना, सरयू और घाघरा नदियां उफान पर हैं और इनके जलस्तर में आगे और वृद्धि की संभावना है। 

निचले इलाकों और नदी के किनारे रहने वाले लोगों को उच्चतर क्षेत्रों में जाने की सलाह दी गई है राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान गोरखपुर में सर्वाधिक 25.8 मिलीमीटर बारिश एक दिन में दर्ज की गई. वाराणसी में 15.2 मिलीमीटर, बरेली में 11.2 मिलीमीटर, गाजीपुर में 11 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई  उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे. पी. गुप्ता ने बताया कि राज्य की राजधानी लखनऊ का शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। 

 यह भी पड़े: योगी सरकार में अपराधों की हुई बढ़ोतरी : समाजवादी नेता

जबकि अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किए गए जाने का अनुमान है. वातावरण में आर्दता सुबह 100 प्रतिशत दर्ज की गई है. लखनऊ के अतिरिक्त गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री, कानपुर का 18 डिग्री, इलाहाबाद का 20.3 डिग्री और झांसी का 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। 

More From national

loading...
Trending Now
Recommended