संजीवनी टुडे

झांसा देकर प्रबंधक ने किया यौन शोषण

संजीवनी टुडे 17-07-2017 10:08:21

Managing sexual abuse by flagging the principals

 

मैनपुरी। वित्तविहीन कॉलेज के प्रबंधक ने प्रधानाचार्य बनाने का झांसा देकर लंबे समय तक शिक्षिका का यौन शोषण किया। उसके गर्भवती होने पर गर्भपात के लिए दबाव बनाया। शिक्षिका ने पूरे घटनाक्रम से अपनी मां को अवगत कराया तो उन्होंने उसका गर्भपात करा दिया और पुलिस से शिकायत की। पुलिस थाने के चक्कर काटने के बाद भी सुनवाई नहीं हुई तो अब शिक्षिका ने महिला आयोग की शरण ली है। प्रबंधक उसके पूरे परिवार को ठिकाने लगाने की धमकी देकर समझौता करने के लिए दबाव बना रहा है। इससे शिक्षिका का पूरा परिवार दहशत में है।

नगर के एक मोहल्ले की रहने वाली युवती बीएड करने के बाद तीन साल से एटा जिले के एक वित्तविहीन कालेज में प्रबंधक के साथ पढ़ाने जाती है। प्रबंधक भी मैनपुरी का निवासी है। शिक्षिका का आरोप है कि कॉलेज के प्रधानाचार्य के सेवानिवृत्त होने पर प्रबंध ने उसे प्रधानाचार्य बनाने का झांसा देकर यौन शोषण किया। जब वह गर्भवती हो गई तो उसने गर्भपात कराने के लिए दबाव बनाया। मना करने पर धमकाया। यह बात उसने अपनी मां को बताई तो उन्होंने फरवरी माह में उसका गर्भपात करा दिया और प्रबंधक से मामले की शिकायत की। इस पर प्रबंधक ने उन्हें सबक सिखाने की धमकी दी। इस पर उन्होंने थाने में शिकायत की, लेकिन पुलिस ने सुनवाई नहीं की। इसके बाद उन्होंने महिला आयोग में शिकायत की। अब महिला आयोग ने पत्र भेजकर शिक्षिका को दो सप्ताह के अंदर मामले से संबंधित साक्ष्य उपलब्ध कराने को कहा है।

महिला आयोग से शिकायत की बात जब प्रबंधक को पता चली तो वह शिकायत वापस लेने के लिए दबाव बना रहा है, अन्यथा पूरे परिवार को ठिकाने लगाने की धमकी दे रहा है। इससे शिक्षिका के परिवारीजनों में दहशत है। उन्होंने शिक्षिका का घर से बाहर निकलना तक बंद करा दिया है। शिक्षिका ने प्रबंधक पर सत्र 2016-17 का पूरा वेतन न देने का आरोप भी लगाया है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended