संजीवनी टुडे

योगी की तर्ज पर MP सरकार का एलान - मदरसों में झंडा फहराये और तस्वीरें भेजे

संजीवनी टुडे 12-08-2017 18:57:25

भोपाल। मध्य प्रदेश मदरसा बोर्ड ने उत्तर प्रदेश के मदरसा शिक्षा परिषद के 15 अगस्त को सभी मदरसों में तिरंगा फहराने के कदम का अनुसरण किया है। मध्य प्रदेश मदरसा बोर्ड ने राज्य के सभी 256 मदरसों में 15 अगस्त को झंडा फहराने और राष्ट्रगान समेत दूसरे सांस्कृतिक कार्यक्रम करवाने के आदेश जारी किए हैं। मदरसों को इस आदेश के पालन करने के सबूत के रूप में झंडा फहराने और राष्ट्रगान समेत दूसरे कार्यक्रम करने की फोटो बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड भी करना होगा। 

दरअसल मध्य प्रदेश मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष प्रो. सैयद इमामुद्दीन ने शुक्रवार को जारी किए गए आदेश में कहा कि सूबे के सभी मदरसा संचालक स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने-अपने मदरसों में राष्ट्रीय धवज फहराएं, सांस्कृतिक कार्यक्रम करना सुनिश्चित करें। इसके अलावा तिरंगा रैली आयोजित करें और उसमें अनिवार्य रूप से सम्मलित हों। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर होने वाले सभी कार्यक्रमों की तस्वीरें सूबे के मदरसा बोर्ड कार्यलय को भेंजे। 

यह भी पढ़े: इस जगह पर एक साथ नजर आए 3 सूरज!

आदेश पर उठे विरोध के स्वर
ऐशबाग ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने निर्देश पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि, 1947 में देश आजाद होने के बाद से ही लगातार मदरसों में हर साल जश्न-ए-आजादी मनाया जाता है। झंडा फहराने के बाद राष्ट्रगान भी होता है। आज इस तरह से निर्देश करने का क्या मतलब है? मदरसा शिक्षा परिषद के रजिस्ट्रार को ये बताना होगा कि क्या इस तरह का आदेश केवल मदरसों के लिए जारी हुए हैं या सरकारी स्कूलों के लिए भी? क्या सरकारी स्कूलों में भी वीडियोग्राफी या फोटोग्राफी कराई जाएगी?

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Rochak News Web

More From national

Trending Now
Recommended