संजीवनी टुडे

लखनऊ: लिटरेरी फेस्टिवल में कन्हैया के आने पर ABVP कार्यकर्ताओं का हमला

संजीवनी टुडे 11-11-2017 07:21:41

Lucknow attack of ABVP activists when Kanhaiya arrives in Literary Festival

लखनऊ। राजधानी के शिरोज हैंगआउट में लखनऊ लिटरेरी फेस्टिवल के पांचवे संस्करण का 10 नवंबर से आगाज होगा गया है। यह फेस्टिवल 12 नवंबर तक चलेगा। इसमें साहित्य से लेकर सिनेमा और मीडिया जगत के दिग्गज शामिल होंगे। वही, अपनी किताब 'बिहार से तिहाड़' पर चर्चा के लिए कार्यक्रम में पहुंचे जेएनयू स्टूडेंट यूनियन के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया। 

यह भी पढ़े: इंडिगो कर्मचारी ने यात्री को जमीन पर पटक कर पीटा, एयरलाइन ने मांगी माफी, देखें वीडियो

कन्हैया कुमार जैसे ही मंच पर बोलने पहुंचे एबीवीपी के कार्यकर्ता मंच पर पहुंच गए और 'कन्हैया कुमार वापस जाओ' के नारे लगाते हुए हंगामा करने लगे। कुछ कार्यकताओं ने कन्हैया कुमार पर हमला करने का प्रयास भी किया। सूत्रों के अनुसार इसके बाद शीरोज के सदस्यों और कार्यक्रम के आयोजकों को आगे आकर कन्हैया का बचाव करना पड़ा और माहौल को शांत करवाना पड़ा.

वहीं विरोध के बावजूद कन्हैया कुमार ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया। कन्हैया ने मंच से कहा कि 18 राज्यो में आपकी सरकार है, आप किसी आदमी को बोलने से रोक रहे है, जो सही नहीं है। प्रधानमंत्री की तरह मंच को सेल्फी खींचने का मंच मत बनाइए। मैं स्वतंत्रता सेनानी के परिवार से हूं। मुझे कोई इतनी जल्दी नहीं हरा सकता है। 

यह भी पढ़े: इस लड़की ने मोदी से कहा, नोटबंदी से कितना पैसा आया, काला धन निकला, देश को बताए... देखें वीडियो

विरोध करने वाले लोगों का कहना था कि साहित्य के प्रोग्राम मे कन्हैया कुमार का क्या काम है।  वहीं दोनों पक्षों के बीच विवाद की वजह से अफरातफरी का माहौल बन गया। पुलिस के आने के बाद कन्हैया मंच पर खड़े हो गये और समर्थक 'कन्हैया तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं' के नारे लगाने लगे। कार्यक्रम में फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा और पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी भी मौजूद थे।

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended