संजीवनी टुडे

लखनऊ: ट्रामा सेंटर में लगी भीषण आग, पांच मरीजों की मौत

संजीवनी टुडे 16-07-2017 07:50:32

Lucknow Dangerous fire at Trama Centerfive deaths

लखनऊ। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) के ट्रामा सेंटर में शनिवार शाम भीषण आग लग गई। दूसरे फ्लोर के आपदा प्रबंधन वॉर्ड में शॉर्ट सर्किट से लगी आग ने तीसरे फ्लोर को भी अपनी चपेट में ले लिया। आग की खबर फैलते ही ट्रामा सेंटर भगदड़ मच गई। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं, पांच घंटे की कड़ी  मशक्त के बाद आग पर काबू पाया जा सका। ट्रॉमा सेंटर में फायर फाइटिंग के लिए लगी कोई भी मशीन आग लगने के बाद काम नहीं आई न ही कोई फायर अलार्म बजा।

करीब शाम सात बजे ट्रॉमा सेंटर के दूसरे तल पर अचानक आग की लपटें उठने लगीं। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता धुएं और आग की लपटें तीसरे फ्लोर तक पहुंच गईं। मरीजों को आनन-फानन पास के कई अस्पतालों में शिफ्ट किया गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, आग के कारण बाहर लाए गए पांच मरीजों- अरविंद कुमार गौतम, वसीम, सरस्वती, मुकेश और एक नवजात की मौत हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहत एवं बचाव कार्य युद्ध स्तर पर चलाने और जांच कराने के निर्देश दिए हैं।

वहीं केजीएमयू के सीएमएस एसएन शंखवार ने बताया कि आग शार्ट सर्किट से लगी है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। फिलहाल अग्निशमन और पुलिस की टीम के साथ रेजिडेंट डॉक्टरों की टीम राहत और बचाव कार्य में देर रात तक जुटे रहे। यह केजीएमयू के डॉक्टरों का जज्बा ही था कि ट्रॉमा सेंटर में भीषण आग लगने के महज चार घंटे बाद मरीजों का दोबारा इलाज शुरू कर दिया गया। जो मरीज बाहर से आ रहे थे, उन्हें रात करीबन पौने ग्यारह बजे से इलाज मिलने लगा।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

 

More From national

loading...
Trending Now
Recommended