संजीवनी टुडे

टी-20 रैंकिग: न्यूजीलैंड भारत के खिलाफ सीरीज हारने से पाकिस्तान पहुंची टॉप पर

संजीवनी टुडे 08-11-2017 21:14:03

T20 Ranking New Zealand reach Pakistan on top of losing series against India

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से हराने के बाद भारत ने उन्हें टी-20 सीरीज में भी मात दी। जहां भारत की इस जीत से न्यूजीलैंड को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है, वहीं पाकिस्तान की टीम को टी 20 रैंकिंग में एक बड़ा फायदा हुआ। 

यह भी पढ़े: लड़के ने की भरे बाजार में लड़की की पिटाई, तमाशा देखते रहे लोग देखिए वीडियो

Live cricket score, New Zealand vs Team India, bad start, Virat Kohli out, लाइव क्रिकेट स्कोर, न्यूजीलैंड vs टीम इंडिया,खराब शरुआत, विराट कोहली आउट,


पाकिस्तान को यह हुआ फायदा
भारत से 2-1 की हार के बाद न्यूजीलैंड को नंबर वन रैंकिंग गंवानी पड़ी है और पाकिस्तान टी-20 रैंकिग में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है। पाकिस्तान टीम 124 अंको के साथ पहले स्थान पर तथा न्यूजीलैंड 120 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। लेकिन इस तरह से सीरीज जीतने पर भी भारत की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं आया आैर माैजूदा समय में 119 अंक के साथ 5वें स्थान पर ही काबिज है। 

यह भी पढ़े: यमुना एक्सप्रेस-वे पर कोहरे के कारण भिड़े दर्जनों वाहन, देखें वीडियो

New Zealand vs Team India, T-20 match, live cricket score, 68 runs target, न्यूजीलैंड vs टीम इंडिया,टी-20 मुकाबला, लाइव क्रिकेट स्कोर, 68 रन का लक्ष्य,

न्यूजीलैंड टीम भारत दौरे पर पहले नंबर वन टीम थी, लेकिन सीरीज के 2 मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा, जिसकी वजह से वह दूसरे नंबर पर आ गए। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से भारत-इंग्लैंड सिर्फ एक पॉइंट पीछे हैं। अगर भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज में क्लीन स्विप करती है तो टॉप-3 में पहुंच सकता है, क्योंकि दूसरे-तीसरे-चौथे और 5वें नंबर की टीम में सिर्फ एक पॉइंट का ही अंतर है। 

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended