संजीवनी टुडे

बिना किसी पुरुष से संबंध बनाए माँ बन रही है लड़किया, जानिए कैसे...

संजीवनी टुडे 08-11-2017 02:23:08

virgin girls become mothers without relationship with men

नई दिल्ली। तेजी से बदलते दौर में महिलाओं की जीवन शैली भी बदलती जा रही हैं। एकतरफ जहां शादी के पहले किसी महिला का मां बनाना पाप समझा जाता हैं वहीँ अब महिलाओं को शादी के पहले मां बनाना अच्छा लग रहा है। आजकल वर्जिन बर्थ चर्चा में बना हुआ है। इसके जरिये लड़कियां बिना शादी और सेक्स के मां का सुख हासिल कर रही हैं। वर्जिन बर्थ प्रकिया के तहत महिलाएं बिना सेक्स के ही आईवीएफ की सहायता से मां बन सकती हैं।
 
आईवीएफ से ऐसे महिलाएं बनती हैं मां
आईवीएफ प्रक्रिया में महिलाओं में गर्भाशय में किसी पुरुष का स्पर्म डालकर भ्रूण बनाया जाता है। इन भ्रूणों को 3 से 5 दिनों तक परखनली में बड़ा करके इन्हें वापस महिलाओं की कोख में पहुँचा दिया जाता है।

ऐसा करने के पीछे महिलाओं ने कई तरह के तर्क दिए हैं। कुछ महिलाओं का मानना है कि उन्हें कभुई अच्छा पार्टनर नहीं मिला, तो किसी ने सेक्स में रूचि नहीं दिखाई। कुछ ने माना कि उन्होंने सेक्स में होने वाले दर्द से बचने के लिए ये रास्ता अपनाया।

कई महिलाएं इसके तहत बनी मां
अमेरिका और यूके में इस प्रकियां का चलन बाधा है। यूके में 25 से 30 यु महिलाओं ने मां बनने के लिए इस तकनीक का चुनाव किया। डॉक्टरों का मानना है कि ऐसे करने वाली सभी महिलाएं मानसिक रूप से तैयार थी।

More From interesting-news

loading...
Trending Now
Recommended