संजीवनी टुडे

कश्मीर: हिजबुल के 3 सहयोगी गिरफ्तार, देते थे युवाओ को आतंकी ट्रेनिंग

संजीवनी टुडे 16-07-2017 16:11:41

श्रीनगर। सुरक्षाबलों ने उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले में आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के एक मॉड्यूल को पकड़ने में सफलता हासिल की है। सुरक्षाबलों ने इस संगठन के 3 लोगो को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

 
बारामूला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इम्तियाज हुसैन मीर ने बताया कि बरामूला पुलिस ने अन्य सुरक्षा बलों के साथ मिलकर एक मॉड्यूल का भंड़ाफोड़ किया, जो कि क्षेत्र के युवाओं को आतंकवादी बनने के लिए बहलाने फुसलाने के काम में सक्रिय था। मीर ने बताया कि मॉड्यूल का नेतृत्व हिजबुल कमांडर परवेज वानी उर्फ मुबाशीर करता था, जो कि कुपवाडा जिले के गगलूरा हंदवारा का निवासी है।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में अंसारुल्ला तंतारे, अब्दुल रशीद भट्ट और मेहराजुद्दीन काक को गिरफ्तार किया गया है, जो कि बारामूला जिले के अंदरगामी क्षेत्र का निवासी है। उन्होंने बताया कि मॉड्यूल की योजना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में युवाओं को भेजकर हथियार चलाने का प्रशिक्षण देने की थी। इनमें से एक आरोपी अब्दुल रशीद भट्ट मई में पाकिस्तान गया था और उसने हिजबुल के खालिद बिन वलीद कैंप में प्रशिक्षण भी लिया था। 

इस मामले में पट्टन पुलिस थाने में एफआईआर संख्या 112/2017 के तहत मामला दर्ज करते हुए पकड़े गए लोगों से जांच शुरू कर दी गई है। इसके साथ ही इस बात की भी जांच की जा रही है कि पकड़े गए लोग किन तरीकों से युवाओं को ट्रेनिंग कैंपों में भेजने और आतंकी साजिशों में शामिल रहे हैं।

WATCH VIDEO

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188
sanjeevni app

More From national

Trending Now