संजीवनी टुडे

जाठिया देवी में 34 करोड़ रुपए की लागत से बनेगा नया शहर, मिली एमओयू साइन करने की मंजूरी

संजीवनी टुडे 30-11-2016 13:16:53

नई दिल्ली। हिमुडा ने अपने कर्मचारियों को 6 प्रतिशत डीए और पांच प्रतिशत आईआर देने का निर्णय लिया है। मंगलवार को आयोजित हिमुडा की बीओडी में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। इसमें हिमुडा के मौजूदा कर्मचारियों और सेवानिवृत कर्मचारियों के हित में कई फैसले लिए गए। हिमुडा की 40वी बीओडी की यह बैठक शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। 

बोर्ड ने सबसे बड़ा फैसला लिया गया उसमें हिमुडा के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को मेडिकल रिमर्बसमेंट की सुविधा प्रदान किए जाने का निर्णय है। बोर्ड के इस फैसले से हिमुडा के करीब 300 से अधिक सेवानिवृत्त कर्मचारी लाभान्वित होंगे। सेवानिवृत्त कर्मचारियों को हिमुडा प्रबंधन पेंशन की सुविधा प्रदान नहीं कर रहा है। ऐसे किसी भी तरह की वित्तीय सुविधा का लाभ मिल पाने के कारण सेवानिवृत्त कर्मचारियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बोर्ड ने इन सेवानिवृत्त कर्मचारियों को मेडिकल रिम्बर्समेंट का प्रस्ताव तैयार करके बीओडी की बैठक में मंजूरी के लिए रखा। इसके अलावा सेवानिवृत्त कर्मचारियों को हिमुडा बोनस की सुविधा भी प्रदान करेगा। बोर्ड ने हिमुडा के इस प्रस्ताव को पास करके सेवानिवृत कर्मचारियों को बड़ी राहत प्रदान की है। इसी तरह हिमुडा के कर्मचारियों को अंतरिम राहत के 5 फीसदी और 6 फीसदी डीए जारी किए जाने पर भी अपनी सहमति जता दी है। बोर्ड ने हिमुडा में कर्मचारियों की प्रमोशन के लिए नियमों में छूट देने की भी सहमति जताई है। 

बैठक में हिमुडा के उपाध्यक्ष यशवंत छाजटा, विकास कपूर, अतिरिक्त मुख्य सचिव मनीषा नंदा, हिमुडा के सीईओ दिनेश कश्यप, शहरी विकास विभाग के निदेशक डा आरके परुथी, अाईपीएच विभाग के प्रमुख अभियंता आरएम मुकुल, सहित कई अधिकारी मौजूद रहे। शिमला के जाठिया देवी में नया शहर बसाने के लिए बीओडी ने हिमुडा को सिंगापुर निगम एंटरप्राइसिस के साथ एमओयू साइन करने की मंजूरी प्रदान कर दी है। हिमुडा प्रबंधन यहां पर 34 करोड़ रुपए की लागत से नए शहर को बसाने जा रहा है।

यह भी पढ़े : OMG! उम्र 10 साल, वजन 192 Kg... इतना मोटा की दूर-दूर से देखने आते है लोग

यह भी पढ़े....पकडे गए फिल्मों को लीक करने वाले मुन्नाभाई

यह भी पढ़े : ऐसा केवल india में ही हो सकता है... देशी जुगाड़ देख मुस्कुरा देंगे आप !

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

sanjeevni app

More From national

Trending Now