संजीवनी टुडे

जम्मू-कश्मीरः मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का स्थानीय आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

संजीवनी टुडे 14-11-2017 20:51:27

JammuKashmir LashkareTaibas local terror module a young martyr in the encounter

नई दिल्ली। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में लगभग सुबह साढ़े छह बजे शुरू हुई मुठभेड़ में दोपहर करीब 12 बजे सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक स्थानीय आतंकी को मार गिराया। आतंकी मुजमिल अहमद बदरू कुलगाम के यारीपोरा का रहने वाला था। साढ़े तीन साल पहले आतंकी बना मुजमिल बी-टेक पास था। वहीं आतंकियों से लोहा लेते सेना का एक जवान शहीद  व दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

यह भी पढ़े: वीडियो : VIDEO : कार सहित बहे आयुष का शव 7 दिन बाद नाले में हुआ बरामद

मुठभेड़ के दौरान आतंकी समर्थक भीड़ ने सुरक्षाबलों का ध्यान बंटाने के लिए जमकर पथराव किया। इस दौरान भाग निकले तीन से चार आतंकियों की तलाशी  अभियान जारी है। मुठभेड़ पीरपंचाल पर्वत श्रृंखला के बाई तरफ काजीगुंड के ऊपर कुंड इलाके में हुई। यह इलाका 2005 में आई स्नो सुनामी से सबसे ज्यादा प्रभावित रहे वाल्टेंगू नाड़ के साथ सटा हुआ है।

यह भी पढ़े: VIDEO: देखिए, शशिकला कैसे घूम रही है जेल के अंदर!

अधिकारियों ने बताया कि लश्कर और हिजबुल मुजाहिदीन के चार से पांच आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलते ही तड़के सेना की नौ आरआर (राष्ट्रीय राइफल्स), 10 सिख लाई और राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल के जवानों ने कुंड में तलाशी अभियान शुरू किया। जवानों को अपने ठिकाने की तरफ आते देख आतंकियों ने वहां से भागने का प्रयास करते हुए फायरिंग की। जवानों ने भी जवाबी फायर किया। इसी दौरान आसपास के इलाकों से लोग भी नारेबाजी करते हुए मौके पर जमा हो गए। उन्होंने सुरक्षाबलों द्वारा आतंकरोधी अभियान को रोकने के लिए पथराव शुरू कर दिया, लेकिन जवानों ने आतंकियों के खिलाफ अपनी कार्रवाई जारी रखी। इस दौरान पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर आतंकी समर्थक भीड़ को खदेड़ दिया।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे!

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended