संजीवनी टुडे

जम्मू कश्मीर हमारा और PoK पाकिस्तान का: ऋषि कपूर

संजीवनी टुडे 12-11-2017 18:32:46

Jammu Kashmir Ours and PoK Pakistan Rishi Kapoor

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर अपनी एक्टिंग के साथ-साथ ट्विटर पर अजीबों-गरीब ट्वीट करने के लिए भी मशहूर हैं। अभी हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान को लेकर एक ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है कि वो मरने से पहले पाकिस्तान देखना चाहते हैं। कपूर ने कश्मीर मुद्दे पर नेशनल कॉन्फ्रेंस लीडर फारूख अब्दुल्ला का सपोर्ट किया। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर हमारा है और PoK (पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर) उनका। 

ऋषि कपूर ने ट्वीट किया, ‘फारूक अब्दुल्ला जी, सलाम ! मैं आपसे पूरी तरह से सहमत हूं। जम्मू कश्मीर हमारा है और पीओके उनका। सिर्फ इसी तरीके से हम इस समस्या का हल कर सकते हैं। मरने से पहले पाकिस्तान जाना चाहता हूं। बच्चों को अपनी जड़ें दिखाना चाहता हूं। बस करवा दीजिए, जय माता दी। ऋषि कपूर का पुश्तैनी घर पाकिस्तान के पेशावर में है। वे पृथ्वीराज कपूर के पोते और राज कपूर के बेटे हैं। 

यह भी पढ़े: गोरखपुर में अलगटपुर बांध टूटने से 4 जिलों में घुसा पानी देखिए VIDEO

पृथ्वीराज का जन्म 3 नवबंर, 1906 को समुंदरी, लायलपुर- पंजाब में हुआ था। 1947 में बंटवारे के वक्त पृथ्वीराज भारत आ गए थे और फिल्म इंडस्ट्री में कपूर घराने के पहले मेंबर बने। नेशनल कॉन्फ्रेंस के फाउंडर फारूख अब्दुल्ला ने कश्मीर मुद्दे पर कहा, जो हिस्सा (PoK) पाकिस्तान के पास है, वो उसी का है। भारत के पास अपना हिस्सा है। अगर वे शांति लाना चाहते हैं, तो हमें स्वायत्ततादेनी होगी। एक पाक मंत्री ने बिल्कुल सही कहा था कि आप भूल गए हैं कि जो हिस्सा आपका था वो किसी और के पास चला गया।

>

यह भी पढ़े: VIDEO: देखिए, शशिकला कैसे घूम रही है जेल के अंदर!लंच डेट में शामिल हुई बहन कृष्‍णा, देखे

किस प्रोसेस से हिस्सा हमारे पास आया, ये बात भी आप भूल चुके हैं। आप लगातार ये कहते हैं कि वो हिस्सा आपका है। अगर आप उस हिस्से पर अपने हक को लेकर बात करते हैं तो आपको वो प्रोसेस भी याद रखनी होगी। पीओके पाकिस्तान के रहने के नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला कहा था कि आजाद कश्मीर की बात करना गलत है क्योंकि घाटी भूआबद्ध है और तीन परमाणु शक्तियों -चीन, पाकिस्तान तथा भारत से घिरा हुआ है। 

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended