संजीवनी टुडे

जम्मू कश्मीर: सेना ने एनकाउन्टर में तीन आतंकियों को किया ढेर, ऑपरेशन जारी

संजीवनी टुडे 15-07-2017 18:06:49

Jammu Kashmir Army launches 3 terrorists in Encounteroperation continues

श्रीनगर। कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में 3 आतंकवादियों को मार गिराया है। जबकि एक आतंकी के छुपे होने की आशंका है। साथ ही मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सभी आतंकवादियों के शव अभी बरामद नहीं हुए हैं। उन्होंने बताया कि पुलवामा से 36 किलोमीटर दूर त्राल के सतूरा वन क्षेत्र में कुछ आतंकवादियों के होने की सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने वहां एक तलाशी अभियान शुरू किया जिसके बाद आतंकवादियों के गोलीबारी करने के कारण मुठभेड़ शुरू हो गई। गोलीबारी अभी जारी है। इस दौरान बाकी बचे आतंकी एक गुफा के अंदर घुस गए हैं जिन्हें सुरक्षाबलों ने घेर लिया है। बताया जा रहा है कि इलाके में अभी पांच और आतंकवादी छिपे हुए हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने लश्कर ए तैयबा, जैश ए मोहम्मद और हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े कई अन्य आतंकवादियों सूची तैयार की है। मारे गए आतंकवादियों में लश्कर ए तैयबा का कमांडर बशीर लश्करी, अबु दुजाना और हिज्बुल मुजाहिदीन का आतंकी सब्जार अहमद भट भी शामिल है। लश्करी दक्षिण कश्मीर में छह पुलिसकर्मियों की हत्या में संलिप्त था। आज मारे गए आतंकियों के बाद कुल मारे गए आतंकियों की संख्या 102 से 105 हो गई है।

वहीं दूसरी ओर सेना ने शनिवार को श्रीनगर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें 15वीं कॉर्प के जनरल ऑफिसर कमांड लेफ्टिनेंट जनरल जेएस संधु ने कहा अमरनाथ यात्रियों पर हमला हमारी कोशिशों के लिए पीछे धकेलने वाला कदम है, लेकिन हम अपने ऑपरेशन जारी रखेंगे और आतंकियों को निशाना बनाते रहेंगे। उन्होंने कहा, 'ऐसी कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है कि स्थिति खराब होती जा रही है। स्थिति नियंत्रण में रहेगी और हम इसमें सुधार करना जारी रखेंगे।

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended