संजीवनी टुडे

राज्य के इनलैण्ड कंटेनर डिपो होंगे उद्योग फ्रैण्डली: मेघराज लोहिया

संजीवनी टुडे 11-08-2017 20:21:07

जयपुर। राजसिको के अध्यक्ष मेघराज लोहिया ने राज्य से निर्यात और आयात को बढ़ावा देने के लिए राजसिको के इनलैण्ड कंटेनर डिपो (आईसीडी) को और अधिक सुविधाजनक व उद्योग फ्रैण्डली बनाया जाएगा। यह निर्णय अध्यक्ष लोहिया की अध्यक्षता में राजसिको की बोर्ड मीटिंग में लिया गया। राजसिको के अध्यक्ष लोहिया ने बताया कि राज्य में चार आईसीडी जयपुर, जोधपुर, भीलवाड़ा और भिवाड़ी में स्थापित है। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राजसिको के कार्यों को नई गति देते हुए जीवंत संस्था बनाने की आवश्यकता प्रतिपादित की थी। 

उन्होंने बताया कि भीलवाड़ा और भिवाड़ी के आईसीडी को पुनर्जीवित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस समय जोधपुर आईसीडी द्वारा बेहतर कार्य किया जा रहा है वहीं जयपुर आईसीडी भी अच्छा काम कर रही है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आईसीडी को और अधिक प्रभावी बनाया जाए ताकि प्रदेश के निर्यातक व आयातक इनसे जुड़कर लाभान्वित हो सके। 

यह भी पढ़े: इन अजीबोगरीब तस्वीरों को देख आप भी रह जाएंगे हैरान

राजसिको के एमडी और प्रमुख सचिव एमएसएमई डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि राजसिकों के परंपरागत कार्यों के साथ ही इसकी गतिविधियों में विविधिकरा लाया जाएगा। उन्होंने नई दिल्ली में नवंबर में आयोजित होने वाले आईआईटीएफ मेला प्रदर्शनी में राजस्थानी उत्पादों के बेहतरीन प्रदर्शन की तैयारियां शुरु करने के निर्देश दिए। राजसिको के गैरसरकारी सदस्य महेन्द्र कुमार खुराणा ने राजसिको को व्यावसायिक सोच व आधुनिक तकनीक का उपयोग करते हुए संचालन पर जोर दिया। उन्होेंने कहा कि हस्तशिल्पियों के हितों को ध्यान में रखते हुए उन्हें बाजार दिलाने के प्रयास करने होंगे।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Rochak News Web

More From national

Trending Now
Recommended