संजीवनी टुडे

सुसाइड नोट लिखकर आयकर विभाग के अध‌िकारी ने की आत्महत्या

संजीवनी टुडे 16-07-2017 21:45:50

Income Tax Department official commits suicide by writing suicide not

नई दिल्ली। लखनऊ के रहने वाले एक आयकर विभाग के अध‌िकारी ने फांसी के फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली। अध‌िकारी ने कई पन्नों के सुसाइड नोट में हैरान कर देने वाली वजह भी बताई है। जिला महिला अस्पताल के ठीक सामने स्थित धर्मशाला में अध‌िकारी के शव के साथ कई पन्नों के सुसाइड नोट मिला है। जिसमे खुदकुशी की वजह कई करोड़ के घपले की सीबीआई जांच लिखी है।

 

अपने दो सहकर्मियों पर पूरे घपला करने की बात भी सुसाइड नोट में लिखी है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंप दिया। शनिवार रात करीब दस बजे लखनऊ धर्मशाला के प्रबंधक ने पुलिस को सूचना दी कि यहां ठहरा एक यात्री कई बार दरवाजा खटखटाने के बाद भी नहीं खोल रहा है।

सूचना पर एसएसआई अजय कुमार मौके पर पहुंचे। पुलिस ने धक्का मारकर दरवाजा खोला। पुलिस ने देखा की अंदर पंखे पर गमछे के सहारे शव झूल रहा था। घटनास्थल से एक सुसाइड नोट भी पुलिस को बरामद हुआ। धर्मशाला के रजिस्टर के अनुसार मृतक की पहचान आनंद वाजपेयी (40) पुत्र मेहूराम निवासी निसादगंज थाना महानगर जिला लखनऊ यूपी के रूप में हुई। पुलिस की सूचना पर परिजन भी रविवार सुबह हरिद्वार पहुंच गए।       

एसएसआई ने बताया कि एक डायरी के पन्नों पर लिखे सुसाइड नोट में मृतक ने परिजन के लिए भावनात्मक टिप्पणी की है और सीबीआई जांच के चलते खुदकुशी की बात लिखी है। लिखा है कि इस पूरे खेल में उसके विभाग के दो व्यक्ति ही शामिल हैं, वह निर्दोष है। इधर, पिता ने बताया कि लखनऊ के आयकर कार्यालय में ही कार्यरत बेटा 11 जुलाई को घर से कार्यालय जाने की बात कहकर निकला था, लेकिन तब से लौटकर नहीं आया था।

​मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ था। पिता ने भी बताया कि दो करोड़ के घपले की जांच सीबीआई कर रही है। इस दायरे में करीब 20 कर्मचारी हैं, उसका बेटा निर्दोष था। पुलिस अब इस मामले की जांच करने में जुटी है। 

WATCH VIDEO

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended