संजीवनी टुडे

ISIS ने ऑडियो क्लिप जारी कर बोला- कुंभ और त्रिशूर मेले में करेंगे लास वेगस से भी बड़ा आतंकी हमला

संजीवनी टुडे 15-11-2017 12:13:46

ISIS releases audio clips Kushal and Thrissur will host more than Las Vegas

नई दिल्ली। आतंकी संगठन आईएसआईएस की एक ऑडियो क्लिप सामने आई है जिसमें उनका एक आतंकी भारत में मौजूद अपने समर्थकों को भड़का रहा है। मलयालम भाषा की उस क्लिप में आतंकी कह रहा है कि समर्थकों को कुंभ मेले और त्रिशूर पुरम (केरल में मनाया जाने वाला हिंदू त्यौहार) पर हमला करना चाहिए। बता दें कि दोनों फेस्टिवल में भारी भीड़ उमड़ती है। 

10 मिनट के इस ऑडियो में राशिद अब्दुल्ला की आवाज बताई जा रही है, जो इस्लामिक स्टेट के कासरगोड मॉड्यूल का सदस्य है। भारत छोड़ कर वह इस्लामिक स्टेट ज्वाइन करने अफगानिस्तान चला गया था। ऑडियो क्लिप्स में कुरान को कोट किया गया है और दावा किया गया है कि यह दौलतुल इस्लाम की इस तरह की 50वीं की क्लिप है। 

यह भी पढ़े: Video: इस एक्टर के अन्नपूर्णा स्टूडियो में लगी आग, दो तेलुगू फिल्मों के सेट हुए खाक

ऑडियो में क्या है-
खबरों के मुताबिक, ऑडियो में आतंकी भारत में मौजूद अपने साथियों को कहता है कि वे चाहें तो लोगों के खाने में जहर मिला सकते हैं, चाहे तो कुंभ और त्रिशूर पुरम के दौरान लोगों पर ट्रक चढ़ा सकते हैं। आतंकी आगे बोलता है कि हमारे एक समर्थक ने लास वेगास में अकेले ही कई लोगों को मारा। आप कम से कम एक ट्रेन को पटरी से उतारने की कोशिश तो करो, या फिर चाकू से हमला करो।

बता दें कि लास वेगास में जो हमला हुआ था उसमें 50 से ज्यादा लोग मारे गए थे। यह हमला एक अकेले शख्स ने किया था जिसके पास से कई सारी बंदूकें बरामद हुई थीं। हमले को अंजाम देने के बाद उसने खुद को भी मार लिया था।

यह भी पढ़े: वीडियो: बैट्समैन को ऐसे आउट होते हुए आपने कभी नहीं देखा होगा

100 लोगों ने ज्वाइन किया इस्लामिक स्टेट
यह क्लिप उस समय आया है जब केरल पुलिस ने दावा किया है कि राज्य के 100 लोगों ने इस्लामिक स्टेट ज्वाइन किया है। साक्ष्य और रिपोर्ट बताते हैं कि व्हाट्सऐप और टेलीग्राम सहित कई दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई ऐसे क्लिप और मैसेज शेयर किए जा रहे हैं। 

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

 

More From national

loading...
Trending Now
Recommended