संजीवनी टुडे

हिमाचल : भूस्खलन में 10 लोगों की मौत, मृतकों को 5 लाख देने की घोषणा

संजीवनी टुडे 13-08-2017 21:00:36

शिमला। हिमाचल प्रदेश में मंडी-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर बादल फटने से आये भूस्खलन में 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो दर्जन से ज्यादा लोग गायब हो गए।

उरला के पास सड़क किनारे अचानक पहाड़ी गिरने से यात्रियों से भरी दो बसें और कई छोटे वाहन चपेट में आ गये। बसों में सवार यात्री इससे पहले कि कुछ समझ पाते तब तक सब कुछ तबाह हो चुका था। कई लोग तो उस समय गहरी नींद में थे। पहाड़ी का मलबा वाहनों को दूर तक धक्के से ले गया।


भारी बारिश के कारण आए मलबे व पानी से एक बस करीब एक किलोमीटर नीचे तक बह गई है। भारी बारिश व अंधेरा होने के कारण प्राशसन ने राहत एवं बचाव कार्य रोक दिया है। मंडी पठानकोट मार्ग पर वाहनों की आवाजाही मंडी व जोगेन्द्रनगर में रोक दी गई है। राज्य के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने ट्वीट करके कहा कि, वह मौके पर पहुंचने के लिए रवाना हो चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूस्खलन में लोगों के मारे जाने पर शोक जताया।

यह भी पढ़े : इस अनोखी पार्टी के बारें में जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की ओर से तमाम आला अधिकारी मौके पर हैं। नूरपुर से एनडीआरएफ की बटालियन व अार्मी भी मौके पर है। इस दौरान सरकार ने हादसे में मारे गए लोगों के पर‍िजनों को पांच लाख देने की घोषणा की है। प्रदेश सरकार के कई मंत्री मौके पर पहुंचे।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Rochak News Web

More From national

Trending Now
Recommended