संजीवनी टुडे

दिल्ली में जल्द लागू होगा ऑड-ईवन फॉर्मूला, परिवहन मंत्री करेंगे घोषणा

संजीवनी टुडे 09-11-2017 15:58:47

Audiovan Formula to be implemented in Delhi soon Transport Minister will announce

नई दिल्ली। दिल्‍ली में बढ़ते प्रदूषण की मात्रा खतरनाक स्तर पर है और इसमें अगले दो दिनों तक राहत की गुंजाइश भी नजर नहीं आ रही है। इससे निपटने के लिए सरकार ऑड-ईवन फॉर्मूला इस बार 13 नवंबर से 17 नवंबर तक लागू किया जाएगा। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत आज शाम इसकी घोषणा करेंगे। दिल्ली में मौजूद स्मॉग पर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल और दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली और केंद्र सरकार को फटकार लगाई है। 

एनजीटी ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाई। पहले लागू की गई ऑड-ईवन स्कीम की तरह इस बार भी दिल्ली सरकार की ओर से दोपहिया वाहनों को छूट देने की बात कही जा रही है। पहले जब दो बार यह स्कीम लागू की गई थी तो जिन-जिन कैटिगरी में छूट दी गई थी। इस बार ऐसी कैटिगरी की संख्या पहले की तुलना में कम होगी। इसके अलावा पांच हजार सिविल डिफेंस वॉलंटियर्स को तैनात करने की भी योजना बनाई गई है। 400 एक्स सर्विसमैन की भी सेवाएं ली जा सकती हैं। 

यह भी पढ़े: वीडियो : दुष्कर्म पीडिता ने की न्याय की गुहार

वहीं, प्रदूषण के स्तर को देखते हुए बुधवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आपात बैठक की। दिल्ली में जानलेवा प्रदूषण को कम करने के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आज अहम बैठक की। बैठक में उपराज्यपाल ने परिवहन विभाग से राष्ट्रीय राजधानी में एक बार फिर से ऑड-ईवन स्कीम की तैयारी शुरू करने की सिफारिश की है। दिल्ली में प्रदूषण को कम करने के लिए एलजी ने इसे दोबारा से लागू करने को कहा है।

यह भी पढ़े: VIDEO: हजारों लोगो के सामने झूमकर नाचीं ये भाजपा महिला विधायक

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended