संजीवनी टुडे

राज्यपाल डॉ. कृष्ण कांत पाल ने बाल दिवस की दीं शुभकामनाएं

संजीवनी टुडे 14-11-2017 13:56:46

Governor Dr Krishna Kant Pal gave best wishes to Children Day

देहरादून। देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू का जन्मदिन बाल दिवस के रूप में मनाया गया। वही राज्यपाल डॉ. कृष्ण कांत पाल व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बाल दिवस पर उनका भावपूर्ण स्मरण करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। दोनों ने बाल दिवस पर बच्चों को बधाई व शुभकामनाएं भी दी हैं। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने भी बाल दिवस पर सभी बच्चों को शुभकामनाएं दी हैं।

यह भी पढ़े: घर के बाहर नशे में सो रही महिला से दो युवकों ने किया दुष्कर्म, देखें वीडियो

इस मौके पर राज्यपाल डॉ. पाल ने कहा कि बच्चों से अति स्नेह होने के कारण ही उनका जन्मदिन बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि इस बात का पूरा प्रयास करना चाहिए कि प्रत्येक बच्चे को आगे बढ़ने के लिए समान अवसर व साधन मिलें। 

वही मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि बच्चे किसी भी समाज और राष्ट्र का भविष्य होते हैं। उनका उचित पालन पोषण करना और शिक्षा प्रदान करना हमारा कर्तव्य है। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं। उनको संस्कारवान बनाना हमारा दायित्व है।

यह भी पढ़े: VIDEO: रोहिणी कोर्ट में हुई फायरिंग में कैदी की मौत, हमलावर ने किया सरेंडर

पूर्व विधायक राजेश यादव ने कहा कि प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू बच्चों को बहुत प्यार करते थे। इसलिए उन्हें बच्चे चाचा नेहरू के नाम से पुकारते थे। वह एक अच्छे राजनीतिज्ञ भी थे। स्कूल में विभिन्न प्रतियोगिताएं हुई। जिसमें बच्चों ने प्रतिभाग किया। डा. सुदामा प्रसाद विद्यास्थली, बाबा विश्वनाथ बाल विद्या मंदिर, डॉन एंड डोना कांवेंट समेत तमाम स्कूलों में बाल दिवस मनाया गया।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended